×

किसान पर बोला RSS: ऐसे निकाला जाए इसका हल, बैठक में कही ये बातें

बैठक के बाद आरएसएस ने गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इसके साथ ही उन्होंने केंद्र के नए कृषि कानूनों को लेकर भी अपनी बात रखी और कहा कि किसानों को सरकार के साथ बैठकर चर्चा करनी चाहिए, बातचीत से ही समाधान निकलना चाहिए।

Shreya
Published on: 7 Jan 2021 8:15 AM GMT
किसान पर बोला RSS: ऐसे निकाला जाए इसका हल, बैठक में कही ये बातें
X
किसान पर बोला RSS: ऐसे निकाला जाए इसका हल, बैठक में कही ये बातें

गांधीनगर: गुजरात में बीते तीन दिनों से जारी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (Rashtriya Swayamsevak Sangh) की बैठक खत्म हो गई है। इस मीटिंग के खत्म होने के बाद आरएसएस ने आज यानी गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान संघ के सह-सरकार्यवाह कृष्णगोपाल ने कहा कि ये बैठक पहले सितंबर महीने में होने वाली थी, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के चलते टाल दी गई। उन्होंने कहा कि इस बैठक में स्वयंसेवकों द्वारा कोरोना काल में किए गए राहत कार्यों पर चर्चा की गई।

इसके साथ ही उन्होंने केंद्र के नए कृषि कानूनों को लेकर भी अपनी बात रखी और कहा कि किसानों को सरकार के साथ बैठकर चर्चा करनी चाहिए, बातचीत से ही समाधान निकलना चाहिए। बता दें कि कल सरकार और किसानों के बीच एक बार फिर से बैठक होने जा रही है। इससे पहले हुई बैठकें बेनतीजा रही हैं।

बच्चों को पढ़ाने पर किया गया फोकस

कृष्णगोपाल ने कहा कि कोरोना वायरस काल में देश का समाज एकजुट होकर सामने आया है और हर किसी की मदद करने की कोशिश की। कोरोना काल के दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) द्वारा बच्चों को पढ़ाने पर फोकस किया गया। साथ ही ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में ऑनलाइन पढ़ाई, मोबाइल फोन, आईपैड जैसी व्यवस्था भी संघ द्वारा की गई। यह जानकारी कृष्णगोपाल ने कहा प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहीं।

यह भी पढ़ें: झारखंड में अपराध: महिला पुलिसकर्मी नहीं सुरक्षित, पुलिस पर छेड़छाड़ का आरोप

Krishnagopal (फोटो- सोशल मीडिया)

लोगों को इसके लिए किया जाएगा जागरुक

वहीं नई शिक्षा नीति पर संघ ने कहा कि इस नीति में काफी अच्छे कदम उठाए गए हैं। संघ का कहना है कि पहली बार ऐसी नीति तैयार की गई है, जिसमें भारतीय की झलक देखने को मिल रही है। संघ के सह-सरकार्यवाह कृष्णगोपाल ने कहा कि आने वाले समय में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का पर्यावरण के विषयों पर फोकस रहेगा। लोगों को पेड़ लगाने, प्लास्टिक बैन और जल संरक्षण को लेकर जागरुक करने का काम किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: पंजाब में स्कूल खुले: एंट्री से पहले थर्मल स्कैनिंग, सुरक्षा के साथ पढ़ाई शुरू

राम मंदिर को लेकर सभी में उत्साह

आगे कृष्णगोपाल ने कहा कि बीते साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) द्वारा पांच अगस्त को राम मंदिर का भूमि पूजन किया गया, जिसके बाद पूरे देश में उत्साह देखने को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि सभी लोगों को अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनने का इंतजार है। कृष्णगोपाल ने कहा कि विहिप देश की जनता के साथ मिलकर मंदिर निर्माण की तरफ आगे बढ़ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: ताबड़तोड़ छापेमारी: NIA से कांपे आतंकी, पंजाब में रची जा रही थी साजिश

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story