×

गुजरात चुनावः मतगणना जारी, 22,174 प्रत्याशियों के भविष्य का फैसला आज

गुजरात में नगरपालिकाओं, जिला पंचायतों और तालुक पंचायतों के लिए हुए चुनाव के आज नतीजे निकलने वाले है। 6 महानगरपालिकाओं में भाजपा की प्रचंड जीत के बाद मंगलवार को 31 जिला पंचायतों, 231 तहसील पंचायतों और 81 नगरपालिकाओं का नतीजा आएगा।

Monika
Published on: 2 March 2021 4:25 AM GMT
गुजरात चुनावः मतगणना जारी, 22,174 प्रत्याशियों के भविष्य का फैसला आज
X
22,174 प्रत्याशियों का भविष्य दाव पर

अहमदाबाद: गुजरात में नगरपालिकाओं, जिला पंचायतों और तालुक पंचायतों के लिए हुए चुनाव के आज नतीजे निकलने वाले है। रविवार को यह मतदान किया गया था। 6 महानगरपालिकाओं में भाजपा की प्रचंड जीत के बाद मंगलवार को 31 जिला पंचायतों, 231 तहसील पंचायतों और 81 नगरपालिकाओं का नतीजा आएगा।

22,174 प्रत्याशियों का भविष्य दाव पर

आपको बता दें, कि कुल 22,174 प्रत्याशियों का भविष्य दाव पर लगा है। गुजरात में शेहरी मतदाताओं की अपेक्षा ग्रामीण मतदाताओं ने पंचायत व पालिका चुनाव में बंपर मतदान किया था। पंचायत चुनाव में 15 फीसद अधिक मतदान किए गए।

AAP के 2000 प्रत्याशी

कांग्रस और भाजपा के बीच मुकाबला तगड़े का है। आज के नतीजे में पता चलेगा किसकी जीत, हुई किसकी हार। लेकिन आम आदमी पार्टी के 2000 प्रत्याशी मैदान में उतरे हैं। ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआइएमआइएम) भरुच, गोधरा व मोडासा में चुनाव लड़ रही है। इसके साथ ही तालुका पंचायतों की दो सीटों और नगरपालिका की 24 सीटों के लिए उपचुनाव भी हुए हैं। इसका भी परिणाम आज ही आना है।

ये भी पढ़ें : पुलिस ने जलती चिता से निकाला महिला का शव, आरोपियों को किया गिरफ्तार

36,008 मतदान केंद्र बनाए गए थे

बता दें, कि गुजरात में नगरपालिका, जिला पंचायत और तालुक पंचायतों की वोटिंग के लिए 36,008 मतदान केंद्र बनाए गए थे। स्थानीय निकाय चुनाव के लिए 3 करोड़ से ज्यादा वोटर्स रजिस्टर्ड हैं। वोटिंग प्रक्रिया को करने के लिए पुलिसकर्मी, सीएपीएफ सहित बड़ी संख्या में होमगार्ड तैनात थे।

ये भी पढ़ें : ICSE-ISC Board Exam 2021: 10वीं -12वीं की डेटशीट जारी, यहां करें चेक

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story