×

काटो जरा चालान! बेखौफ नियम तोड़ता है ये इंसान, पुलिस भी इससे परेशान

एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। ये मामला गुजरात के छोटा उदयपुर का है। उदयपुर में जाकिर मेमन नाम का ये आदमी सड़कों पर बिना हेलमेट के घूमता है और जब पुलिसवाले इसका चालान करने जाते हैं तो इस आदमी की समस्या को सुनकर वो बहुत भ्रमित हो जाते हैं। 

Vidushi Mishra
Published on: 7 May 2023 12:13 PM GMT
काटो जरा चालान! बेखौफ नियम तोड़ता है ये इंसान, पुलिस भी इससे परेशान
X
जाकिर मेमन

नई दिल्ली : जब से नया मोटर व्हीकल एक्ट आया हैं पूरे देश में तबसे खलबली मची हुई है। इस एक्ट को लेकर आए दिन हंगामा होता रहता है। इस एक्ट में जुर्माने की राशि को देखते हुए विरोध में कई राज्यों में प्रदर्शन भी हुआ है। चालान की राशि पर प्रदर्शन और विरोध होने के बाद बहुत से राज्यों ने राशि का घटा भी है।

यह भी देखें... हैदराबाद-कर्नाटक क्षेत्र का नाम अब कल्याण-कर्नाटक होगा: सीएम येदियुरप्पा‌

हैरान करने वाला मामला

इसी एक्ट को लेकर एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। ये मामला गुजरात के छोटा उदयपुर का है। उदयपुर में जाकिर मेमन नाम का ये आदमी सड़कों पर बिना हेलमेट के घूमता है और जब पुलिसवाले इसका चालान करने जाते हैं तो इस आदमी की समस्या को सुनकर वो बहुत भ्रमित हो जाते हैं।

असल में बात ये है कि जाकिर मेमन के साथ एक बहुत बड़ी समस्या है। जिसकी वजह से वो हेलमेट नहीं पहन पाते। जाकिर मेमन की हेलमेट ना पहनने की मजबूरी उनका सिर है। इनका सिर इतना बड़ा है कि वो हेलमेट ही नहीं पहन पाते। इस वजह से पुलिसवाले में भी कन्फ्यूज हो जाते हैं कि इस आदमी का चालान काटे की न काटे।

सोमवार को पुलिस ने जाकिर मेमन को बिना हैलमेट गाड़ी चलाते हुए पकड़ लिया। जाकिर के पास गाड़ी से संबंधित सभी कागजात तो थे, लेकिन उसने हैलमेट नहीं पहना था।

यह भी देखें... लड़कियों की ऐसी बातें जो सिर्फ लड़कियां समझ सकती हैं, जाने क्या है

मैं हैलमेट पहनना चाहता हूं

इसके बाद पुलिस ने जाकिर से जुर्माना भरने को कहा, लेकिन ज़ाकिर ने जब अपनी समस्‍या उन्‍हें बताई तो उनकी उलझन बढ़ गई। ज़ाकिर ने बताया कि वह कोई भी हैलमेट पहन नहीं सकता, क्‍योंकि कोई भी हैलमेट उसके सिर में आता ही नहीं है।

जाकिर मेमन के साथ ये समस्या बीते 12 साल से है। पुलिसवालों ने जाकिर को आसपास की कई दुकानों पर ले जाकर देखा कि उसके सिर में वाकई कोई हेलमेट आता नहीं है।

जाकिर का कहना है कि मैं कानून की इज्‍जत करने वाला शख्‍स हूं, मैं भी हैलमेट पहनना चाहता हूं, लेकिन मुझे ऐसा हैलमेट मिलता ही नहीं, जो मेरे सिर में फिट आ सके।

zakir memon

वैसे तो ज़ाकिर एक फल विक्रेता हैं और उनका परिवार अब उनकी इस समस्‍या को लेकर बेेहद चिंतित भी रहता है। वह कहते हैं कि ऐेसे वह कब तक जुर्माना भरेंगे।

यह भी देखें... PM मोदी के जन्मदिन पर BJP सासंद ने किया ऐसा काम, फोटो हुई वायरल

इस मामले में सब इंस्‍पेक्‍टर वसंत राठवा का कहना है, ये एक अनोखी समस्‍या है। और ज़ाकिर की इस समस्‍या को देखते हुए हम उनका चालान नहीं काटते हैं जो लोग कानून का सम्‍मान करते हैं। उनके पास सभी वैध कागजात हैं, लेकिन हैलमेट वे अपनी समस्या के चलते नहीं पहन पाते हैं। इसमें उनकी कोई गलती नही है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story