अब महिला हेल्थ वर्कर की मौत: वैक्सीन पर उठे तरह-तरह के सवाल, परिवार में मातम

गुरुग्राम में एक महिला हेल्थ वर्कर की कोरोना वैक्सीन लगने के 130 घंटे बाद मौत हो गई। जिसके चलते मृतका के परिवार वालों ने गुरुग्राम के न्यू कालोनी थाने में कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर शिकायत दर्ज कराई है।

Published by Vidushi Mishra Published: January 22, 2021 | 9:26 pm
vaccine

Budget 2021: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की प्राथमिकता में रहेगा हेल्थकेयर सेक्टर (फोटो:सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: देश में फैली कोरोना महामारी के टीकाकरण की शुरुआत हो चुकी है। ऐसे में इस दौरान गुरुग्राम में एक महिला हेल्थ वर्कर की कोरोना वैक्सीन लगने के 130 घंटे बाद मौत हो गई। जिसके चलते मृतका के परिवार वालों ने गुरुग्राम के न्यू कालोनी थाने में कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर शिकायत दर्ज कराई है। टीकाकरण होने के बाद महिला वर्कर की मौत हो जाने के बाद पूरे महकमें हड़कंप मच गया। वहीं अब लोग कोरोना वैक्सीन पर तरह-तरह के सवाल उठाने लगे हैं।

ये भी पढ़ें…कोरोना वैक्सीनेशन: UP में अब हर गुरुवार और शुक्रवार को होगा टीकाकरण

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से कोई खुलासा नही

कोरोना वैक्सीन के लगने के 130 घंटे बाद महिला हेल्थ वर्कर की संदिग्ध मौत पर गुरुग्राम के सीएमओ ने कहा कि इस मामले की जांच चल रही है। हालाकिं अभी पोस्टमार्टम रिपोर्ट से कोई खुलासा नही हुआ है। मामलें की जांच के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। हो रही मौतों से लोगों में अब कोरोना की वैक्सीन को लेकर अजीब सा डर उत्पन्न होेने लगा है।

असल में कृष्ण कालोनी की रहने वाली 55 वर्षीय राजवंती भंगरौला के पीएचसी सेंटर में सुपरवाइज़र के पद पर तैनात थीं। पिछली 16 जनवरी को राजवंती को कोरोना का टीका लगा था। हालाकिं इसके 130 घंटे बाद उनकी मौत हो गई। जिस पर मृतका के बेटे ने कोरोना वैक्सीन पर सवाल खड़े किए हैं।

corona
फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें…कोरोना वॉरियर्स से मोदी का संवाद, बोले वैक्सीन का फैसला राजनीतिक नहीं होता

वैक्सिनेशन पर तुरंत रोक लगाई जाए

इसके साथ ही मृतका के परिवार वालों ने थाने में कोरोना वैक्सिनेशन को लेकर शिकायत भी दी है। इस पर परिवार वालों का कहना है कि वैक्सिनेशन पर तुरंत रोक लगाई जाए।

इसके अलावा महिला हेल्थ वर्कर की संदिग्ध मौत पर गुरुग्राम के सीएमओ का बयान आया है। उन्होंने कहा कि इस मामले की गहनता से जांच चल रही है। फिलहाल मृतका की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से कोई खुलासा नही हुआ है। लेकिन अब वैक्सीन को लेकर परिजन सवाल खड़े कर रहे हैं। वहीं अभी इस बात के कोई सबूत नहीं मिले हैं कि हेल्थ वर्कर की मौत और वैक्सिनेशन में कोई कनेक्शन है या नहीं।

ये भी पढ़ें…मौत बना वैक्सीन सेंटर: भीषण हादसे में 5 की गई जान, सीरम इंस्टीट्यूट में चीख-पुकार

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App