200 कोरोना मरीज लापता! स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप, निजी लैब की बड़ी लापरवाही

गुरुग्राम के प्राइवेट लैब से लापरवाही का बड़ा मामला सामने आ रहा है। यहां कोरोना जांच कराने वाले करीब 200 मरीजों के एड्रेस और मोबाइल नंबर गलत पाए गए हैं।

गुरुग्राम- एक ओर कोरोना के बढ़ते मामले और दूसरी तरफ प्रशासन व अस्पतालों की घोर लापरवाही सामने आ रही है। पहले नोएडा में कोरोना सैंपल गायब होने का मामला संज्ञान में आया था तो अब हरियाणा के गुरुग्राम की निजी लैब से कोरोना जांच कराने वाले 200 मरीजों के एड्रेस और मोबाइल नंबर गलत पाए गए हैं।

गुरुग्राम की लैब में कोविड-19 मरीजों पर बड़ी लापरवाही

दरअसल, गुरुग्राम के प्राइवेट लैब से लापरवाही का बड़ा मामला सामने आ रहा है। यहां कोविड- 19 की जांच के दौरान संदिग्ध मरीजों द्वारा दिए गए फोन नंबर और पता गलत पाए गए, जिसके कारण स्वास्थ्य विभाग मरीजों तक नहीं पहुँच पा रहे हैं।

कोरोना जांच कराने वालों के नंबर वैरिफाई ही नहीं

मामले में स्वास्थ्य विभाग ने लापरवाही पर एक्शन लेते हुए जिले की 5 प्राइवेट लैब को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। आरोप है कि इन लैबों में कोविड टेस्ट करते समय मरीजों का नंबर वैरिफाई नहीं किया गया। बता दें कि इसमें मेदांता का नाम भी शामिल हैं।

ये भी पढ़ेंः कांग्रेस ने ऐसे लूटा पीएम रिलीफ फंड का पैसा, जेपी नड्डा ने लगाया बड़ा आरोप

200 कोरोना मरीज लापता, स्वास्थ्य विभाग तलाश में

गौरतलब है कि जिले में पहले से ही लापरवाही के चलते 67 कोरोना संक्रमित मरीज लापता हैं। उनकी तलाश की जा रही है, हालाँकि अब तक इन लापता संक्रमितों का कोई सुराग नहीं मिला। वहीं अब लैब की निष्क्रियता से करीब 200 कोरोना संक्रमित मरीजों तक स्वास्थ्य विभाग नहीं पहुँच पा रहा है।

ये भी पढ़ेंः लद्दाख सीमा पर ऐसे हालात: झड़प के बाद भारत-चीन सैनिक कर रहे LAC पर ये काम

हरियाणा में कोरोना वायरस का आंकड़ा:

बता दें कि हरियाणा में 12 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले हैं। इनमे सबसे ज्यादा संक्रमण के मामले गुरुग्राम से सामने आये। यहां कोरोना के कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 4762 हो गई है। वहीं अब तक प्रदेश में 188 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App