×

मालामाल हुए सभी: इस IPO ने तोडा रिकॉर्ड, मात्र 3 घंटे में ही सुपरहिट

IPO के खुलते ही कुछ पल में ही 99 फीसदी तक भर गया । रिटेल निवेश भी जमकर इसमें पैसे लगा रहा हैं। जिससे उनकी कमाई पर अच्छा खासा असर दिखा

Monika
Published on: 7 Sep 2020 10:00 AM GMT
मालामाल हुए सभी: इस IPO ने तोडा रिकॉर्ड, मात्र 3 घंटे में ही सुपरहिट
X
इस IPO में पैसे लगाने के लिए टूट पड़े निवेशक(file photo )

IPT फ़र्म हैपिएस्ट माइंड्स टेक्नॉलजी का IPO आज ही खुला और खुलते ही कुछ ही घंटों में सुपरहिट हो गया है । बता दें, IPO के खुलते ही कुछ पल में ही 99 फीसदी तक भर गया । रिटेल निवेश भी जमकर इसमें पैसे लगा रहा हैं। जिससे उनकी कमाई पर अच्छा खासा असर दिखा । ऐसा पहली बार नही हुआ जब IPT फ़र्म हैपिएस्ट माइंड्स टेक्नॉलजी का IPO को छप्पर फाड़ ओपनिंग मिली हो । इससे पहले भी एंकर्स निवेशकों से भी इस आईपीओ को बंपर रिस्पॉन्स मिला था ।

20 फीसदी सब्सक्राइब

2,37,01,590 शेयरों के लिए बोलियां लगी, जो 2,32,59,550 शेयरों के इश्यू साइज का 1.01 गुना था, जो एनएसई और बीएसई से संकलित आंकड़े थे। Retail कोटा 5 से अधिक बार सब्सक्राइब्ड लिया गया था। एनआईआई कोटे को 20 फीसदी सब्सक्राइब किया गया, जबकि क्यूआईबी को कोटा 8 फीसदी सब्सक्राइब किया गया।

IPO-Digital

यह भी पढ़ें: चुनावी दंगल का आगाज: नीतीश कर रहे पहली वर्चुअल रैली, चिराग करेंगे बड़ा ऐलान

कुछ घंटों का खेल

रिपोर्ट के मुताबिक शुरुआती 3 घंटे में ही चार गुना से ज्यादा सब्सक्राइब हो गया है । इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि रिटेल निवेशक इस आईपीओ को लेकर किस तरह से उत्साहित हैं ।दरअसल, कोरोना संकट की वजह से मार्च महीने से ही आईपीओ का बाजार सूखा पड़ा था। लेकिन अब लगातार कई कंपनियां आईपीओ लॉन्च करने की तैयारी में हैं।इसी कड़ी में आज 7 सितंबर को टेक्नोलॉजी कंपनी Happiest Minds Technologies का आईपीओ ओपन हुआ है, ओर खुलते ही ऐसी तगड़ी ओपनिंग मिली।

IPO-Digital

यह भी पढ़ें: सीमा विवाद: अरुणाचल तक पहुंची चीन की सेना, 5 भारतीय युवकों को किया अगवा

कंपनी ने बनाया लक्ष्य

Happiest Minds Technologies शेयर के लिए कम से कम प्राइस बैंड 165-166 रुपये रखा है। निवेशकों को कम से कम 90 शेयर के लिए आईपीओ अप्लाई करना होगा। निवेशक को कम से कम 14,850 रुपये का आईपीओ खरीदना होगा ।आपको बता दें, इस आईपीओ के जरिये कंपनी ने 702 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य रखा है। जिसमें 110 करोड़ रुपये का नया इश्यू भी शामिल होगा। इसके अलावा ऑफर फॉर सेल के तहत प्रमोटर की तरफ से 3 करोड़ 56 लाख 63 हजार 585 तक शेयर बेचे जा रहे हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story