×

ट्रोलर्स को हरभजन सिंह ने दिया करारा जवाब, कहा- केवल मानवता..

कोरोना वायरस के खिलाफ इस मुश्किल समय में स्पिनर हरभजन सिंह ने लोगों से धर्म और जाति से ऊपर उठकर एक दूसरे की मदद करने की अपील की है। हरभजन ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें सिख समुदाय के लोग इंग्लैंड में जरूरतमंद लोगों की मदद कर रहे हैं और उन्हें भोजन बांट रहे हैं।

suman
Published on: 2 April 2020 2:59 PM GMT
ट्रोलर्स को हरभजन सिंह ने दिया करारा जवाब, कहा- केवल मानवता..
X

नई दिल्ली कोरोना वायरस के खिलाफ इस मुश्किल समय में स्पिनर हरभजन सिंह ने लोगों से धर्म और जाति से ऊपर उठकर एक दूसरे की मदद करने की अपील की है। हरभजन ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें सिख समुदाय के लोग इंग्लैंड में जरूरतमंद लोगों की मदद कर रहे हैं और उन्हें भोजन बांट रहे हैं।



केवल मानवता

हरभजन ने लिखा, ‘कोई धर्म नहीं, कोई जात नहीं । केवल मानवता.. सुरक्षित रहें और घर पर रहें। प्यार फैलाएं, नफरत या वायरस नहीं। हर किसी के लिए प्रार्थना करें। वाहेगुरु सभी को आशीर्वाद दें।’हरभजन इससे पहले पाकिस्तानी के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी की फाउंडेशन का सपॉर्ट करने को लेकर फैन्स द्वारा ट्रोल हो गए थे।

यह पढ़ें...वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बाद सीएम योगी ने कहा- कोरोना फण्ड की होगी स्थापना

कमजोर लोगों की मदद करने के लिए एक मेसेज

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह ने बुधवार को लिखा था, ‘सच में मुझे समझ नहीं आ रहा कि कैसे कमजोर लोगों की मदद करने के लिए एक मेसेज फैलाया गया। मैंने कोविड-19 से परेशान लोगों की मदद करने के लिए था। मेरा इरादा किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं था। मैं एक भारतीय हूं और हमेशा भारतीय ही रहूंगा, हमेशा मानवता की भलाई के लिए खड़ा रहूंगा। जय हिंद।’



यह पढ़ें...एक दिन में 950 मौत: रिकार्ड टूटा इस देश का, मेडिकल का कुछ पता नहीं

दूसरी ओर, ट्रोल होने वाले भज्जी और युवी के सपोर्ट में शाहिद अफरीदी भी उतरे थे। उन्होंने लिखा था- मानवता के संदेशों को गलत तरीके से लेने पर दुखी हूं। हम प्यार और शांति के लिए राजदूत हैं। वास्तव में युवराज सिंह और हरभजन सिंह के मेसेज महत्वपूर्ण है।

बता दें, स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, कोरोना वायरस के कारण देश में मृतकों की संख्या 68 हो गई है और इससे संक्रमित लोगों का आंकड़ा 2308 पर पहुंच गया है। भारत में लॉकडाउन के बावजूद कोरोना वायरस के केस लगातार बढ़ रहे हैं। सरकारें लगातार कोशिश कर रही हैं कि लोग घरों में रहें ताकि कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके, लेकिन कहीं-कहीं लोग इसका पालन नहीं कर रहे हैं।

suman

suman

Next Story