स्टेशन पर आतंकी हमला: कुंभ मेले के पहले हुआ ये, पुलिस ने दिखाई बहादुरी

जोरों-शोंरों के बीच कुंभ मेले में सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजमात किए गए हैं। ऐसे में हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर बुधवार को मॉक ड्रिल की गई। इस मॉक ड्रिल के दौरान रेलवे स्टेशन पर आतंकी हमला किया गया।

Published by Vidushi Mishra Published: January 7, 2021 | 2:13 pm
terror attack mock drill haridwar

फोटो-सोशल मीडिया

हरिद्वार। हरिद्वार में कुंभ मेले की बहुत तेजी से तैयारियां चल रही हैं। जोरों-शोंरों के बीच कुंभ मेले में सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजमात किए गए हैं। ऐसे में हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर बुधवार को मॉक ड्रिल की गई। इस मॉक ड्रिल के दौरान रेलवे स्टेशन पर आतंकी हमला किया गया। जिसमें आतंकियों ने वीआईपी वेटिंग रूम में लोगों को बंधक बना लिया। तभी आतंकी हमले की सूचना जीआरपी और आरपीएफ द्वारा पुलिस कंट्रोल रूम को दी गई।

ये भी पढ़ें… आतंकी ट्रेनिंग ऑनलाइन: ISI में निकली भर्ती, युवाओं को ऐसे बना रहे आतंकवादी

सूचना मिलते ही तुरंत मौके पर पहुंची पुलिस और आतंकवादी निरोधक दस्ता (ATS) ने मोर्चा संभाल लिया। वहीं पूरे इलाके को सील भी किया गया। पूरी असलियत की तरह लग रही मॉक ड्रिल का आयोजन इसीलिये किया गया, जिससे कुंभ मेले में किसी भी आतंकवादी घटना से निपटने की तैयारियों को देखा जा सके।

mock drill
फोटो-सोशल मीडिया

आईजी संजय गुंज्याल ने बताया हाल

हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर मॉक ड्रिल के दौरान कुंभ मेला आईजी संजय गुंज्याल ने बताया कि आतंकवादियों ने रेलवे स्टेशन के वीआईपी वेटिंग रूम में कुछ लोगों को बंधक बना लिया। इसकी सूचना जीआरपी और आरपीएफ द्वारा कंट्रोल रूम को दी गई।

ये भी पढ़ें… LoC पर भयानक खतरा: हमलों की साजिश का खुूलासा, पकड़े गए आतंकी ने उगला सच

मॉक ड्रिल को अच्छे तरीके से अंजाम

ऐसे में पुलिस और एटीएस ने मिलकर आतंकी हमले को नाकाम कर दिया। तभी संजय गुंज्याल ने कहा कि पुलिस, आरपीएफ और जीआरपी ने इस मॉक ड्रिल को अच्छे तरीके से अंजाम दिया।

बता दें कि मॉक ड्रिल का आयोजन आईजी संजय गुंज्याल के नेतृत्व में किया गया था। कुंभ मेले के आयोजन को लेकर जोर-शोरों से तैयारियां चल रही हैं। हर तरह से भीड़ को संभालना, सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता बंदोबस्त को ध्यान में रखकर तैयारियों का संचालन किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें… 4 बड़ें आतंकी रिहा: आ रही अब तक की सबसे बड़ी खबर, छूट गए ये खूंखार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App