×

बंगाल फतह के लिए BJP ने बनाया ये बड़ा प्लान, UP के इस नेता को मिली जिम्मेदारी

यहीं नही पश्चिम बंगाल में जीत पाने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है।

Newstrack
Published on: 24 Nov 2020 5:56 AM GMT
बंगाल फतह के लिए BJP ने बनाया ये बड़ा प्लान, UP के इस नेता को मिली जिम्मेदारी
X
बंगाल फतह के लिए BJP ने बनाया ये बड़ा प्लान, UP के इस नेता को मिली जिम्मेदारी (Photo by social media)

नई दिल्ली: बिहार चुनाव में मिली सफलता से लबरेज भाजपा हर हाल में बंगाल फतेह के लिए जी जान से जुट गयी है। पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्ढा और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह पहले ही हर महीने बंगाल का दौरा करने की बात कह चुके हैं। साथ ही पार्टी ने पार्टी को पांच जोनो में बांटकर अपनी ताकत को और मजबूत करने की रणनीति बनाई है।

ये भी पढ़ें:बच्चों को विदेश भेजने के मामले में इंजीनियर गिरफ्तार, कोर्ट में आज सुनवाई

मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपनी तैयारी शुरू कर दी

यहीं नही पश्चिम बंगाल में जीत पाने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। भाजपा के दोनों शीर्ष नेता बंगाल में पार्टी की जमीनी स्तर पर ताकत का आकलन करने के लिए पार्टी के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं के साथ बात करेंगे। जिससे पार्टी के आंतरिक मुद्दों और भाजपा के प्रति लोगों के दृष्टिकोण को समझा जा सके। पार्टी अपनी इसी रणनीति के सहारे कई राज्यों में किले फतेह कर चुकी हे।

इसी तरह भाजपा ने बंगाल चुनाव के राज्य में अपने संगठन को पांच जोन में बांटकर बड़े नेताओं को इसकी जिम्मेदारी सौंपी है। भाजपा इसी पांच के पंच से बंगाल का चुनाव जीतने की तैयारी में है। पार्टी के इस कदम की कार्यकर्ताओं में सराहना हो रही है।

harish dwivedi harish dwivedi (Photo by social media)

ये चारों भाजपा के राष्ट्रीय सचिव हैं

इसके तहत सुनील देवधर हावड़ा हुगली मिदनापुर जोन को देखेंगे। विनोद तावडे नाबादीप में चुनाव की तैयारी करेंगे। विनोद सोनकर बर्दमान और हरीश द्विवेदी को नार्थ बंगाल का जिम्मा दिया गया है। ये चारों भाजपा के राष्ट्रीय सचिव हैं। इसके अलावा भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत गौतम को कोलकाता जोन का चुनाव प्रभारी बनाया गया है। ये पांचों नेता नवंबर आखिर तक चुनाव तैयारियों पर रिपोर्ट तैयार कर अध्यक्ष जेपी नड्डा को सौंपेंगे।

ये भी पढ़ें:आतंकी सुरंग सेना घुसी: भारत में खतरनाक हमले का खुलासा, हाई-अलर्ट पर देश

इस रिपोर्ट के बाद गृह मंत्री अमित शाह बंगाल का दौरा करेगें। हाल ही में पार्टी संगठन में लिए गए अधिकतर युवा नेताओं को इस बार बंगाल के चुनाव में लगाया गया है। यह पार्टी पदाधिकारी नवंबर आखिर के अंत तक चुनाव तैयारियों पर रिपोर्ट तैयार कर अध्यक्ष जेपी नड्डा को सौंपेंगे। इस रिपोर्ट के बाद गृह मंत्री अमित शाह बंगाल का दौरा कर सकते हैं। इसके अलावा भाजपा नेता अमित शाह और नड्ढा प्रदेश इकाई के नेताओं के साथ जमीनी कार्यकर्ताओं से सीधे बात करेंगे।

रिपोर्ट- श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story