×

कोरोना फाइटर्स के लिए आगे आई हरियाणा सरकार, मेडिकल स्टाफ के लिए किया ऐसा

पूरा देश इस समय कोरोना वायरस वैश्विक महामारी से जूझ रहा है। ऐसे में हरियाणा सरकार ने डाक्टरों के लिए एक बड़ा एलान किया है।

Aradhya Tripathi
Published on: 10 April 2020 1:06 PM GMT
कोरोना फाइटर्स के लिए आगे आई हरियाणा सरकार, मेडिकल स्टाफ के लिए किया ऐसा
X

पूरा देश इस समय कोरोना वायरस वैश्विक महामारी से जूझ रहा है। इसकी वाजह से पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ है। ऐसे में डॉक्टर्स और पुलिसकर्मी कोरोना फाइटर्स की भूमिका निभा रहे हैं। जो रोज ही हजारों कोरोना संक्रमितों से सामना कर रहे हैं। और इस वायरस से देश को निजात दिलाने में निरंतर प्रयास कर रहे हैं। ऐसे में हरियाणा सरकार ने डाक्टरों के लिए एक बड़ा एलान किया है।

सरकार ने मेडिकल स्टाफ का वेतन किया दोगुना

ऐसे वक्त में जब पूरा देश कोरोना की मार झेल रहा है। जिसके चलते राज्य सरकारें वेतन में कटौती पर विचार कर रही हैं। हरियाणा सरकार ने फ्रंटलाइन मेडिकल हेल्थ वर्कर्स के लिए अच्छा कदम उठाया है। हरियाणा में जिन अस्पतालों में Covid-19 मरीज भर्तीं हैं, वहां आइसोलेशन वॉर्ड्स में काम करने वाले मेडिकल स्टाफ के लिए राज्य सरकार ने वेतन दोगुना करने का ऐलान किया है।

ये भी पढ़ें- बेहद खास ये शनिवार, आप भी जान लें क्या होने वाला है इसदिन

इनमें डॉक्टर्स, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ और हेल्पर शामिल हैं। हरियाणा सरकार द्वारा ये एक बड़ा कदम उठाया गया है। ज्ञात हो पीएम मोदी ने डॉक्टर्स, पुलिसकर्मी और मीडिया वालों को ऐसे समय में कोरोना फाइटर्स बताया है। जो ऐसे कठिन समय में अपनी परवाह किए बिना दिन रात हमारे सबके लिए कोरोना का डट कर मुकाबला कर रहे हैं।

CM वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से मेडिकल स्टाफ से की बात

ये भी पढ़ें- 87 लाख लाभार्थियों को दो माह की अग्रिम पेंशन, सीधे उनके खातों में ट्रांसफर

हरियाणा समेत अन्य राज्यों में भी इस महामारी के दौरान जिस तरह हेल्थकेयर स्टाफ कोरोना वायरस की जंग में जी-जान से जुटे हैं, उनके इस जज्बे को देख कर हर भारतीय उन्हें सैल्यूट कर रहा है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मेडिकल बिरादरी को संबोधित किया। इसी मौके पर उन्होंने इन ‘कोरोना वॉरियर्स’ के समर्पण की भावना के सम्मान में उनका वेतन दुगना करने का ऐलान किया। ये कोरोना वारियर्स खुद्फ़ की चिंता करे वगैर देश के लिए लगातार मेहनत कर रहे हैं।

फंड के जरिये पुलिसकर्मियों की भी मदद कर रही सरकार

हरियाणा सरकार लगातार कोरोना वायरस से जंग में जनता का पूरा खयाल रख रही है। सरकार जनता की इस मुश्किल समय में हर संभव सुविधा उपलब्ध करा कर वायरस से निपटने का प्रयास कर रही है। हरियाणा सरकार ने Covid-19 रिलीफ फंड भी बनाया है। इसका इस्तेमाल उन पुलिसकर्मियों के परिवारों को राहत देने के लिए किया जाएगा जो ड्यूटी के वक्त संक्रमण की चपेट में आते हैं।

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी ने कोरोना वॉरियर्स के लिए कही दिल को छू लेने वाली ऐसी बात

अगर किसी पुलिसकर्मी की मौत हो जाती है तो Covid-19 रिलीफ फंड से उसके परिवार को 30 लाख रुपए की सहायता राशि दी जाएगी। सरकार लगातार जनता के साथ-साथ उन कोरोना फाइटर्स के लिए भी काम कर रही है। जो निरंतर देश को इस वायरस से निजात दिलाने के लिए कोरोना से जंग लड़ रहे हैं। निश्चित ही हम सभी को इन कोरोना वारियर्स को नमन करना चाहिए।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story