×

कोरोना संदिग्ध महिला के अंतिम संस्कार में पुलिस और परिजन भिड़े, चली गोली

लॉकडाउन के दौरान अंतिम संस्कार के लिए अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग नियम बनाए गए हैं। लेकिन पुलिसकर्मियों के लिए इन नियमों का पालन कराने के लिए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

Shreya
Published on: 28 April 2020 6:11 AM GMT
कोरोना संदिग्ध महिला के अंतिम संस्कार में पुलिस और परिजन भिड़े, चली गोली
X
कोरोना संदिग्ध महिला के अंतिम संस्कार में पुलिस और परिजन भिड़े, चली गोली

चंडीगढ़: कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन लागू किया गया है। ऐसे में इस बीच किसी की मौत हो जाने पर अंतिम संस्कार के लिए अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग नियम बनाए गए हैं। लेकिन पुलिसकर्मियों के लिए इन नियमों का पालन कराने के लिए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है हरियाणा के अंबाला से।

अंतिम संस्कार के लिए पहुंचे कई ग्रामीण

एक समाचार एजेंसी के मुताबिक, हरियाणा के अंबाला में शनिवार को एक कोरोना संदिग्ध महिला की मौत हो गई। जिसके अंतिम संस्कार के लिए काफी बड़ी संख्या में ग्रामीण लोगों की भीड़ मैदान पहुंच गई। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने इन ग्रामीणों को रोकने की कोशिश की लेकिन ये लोग उल्टा पुलिस से ही भीड़ गए। यह पूरी घटना अंबाला के चांदपुरा क्रीमेशन ग्राउंड की है।

यह भी पढ़ें: AIIMS के 3 कर्मचारियों से एक ही परिवार को 13 लोग कोरोना संक्रमित, जांच में जुटी पुलिस

पुलिस ने लाठी भांजकर लोगों को खदेड़ा

मिली जानकारी के मुताबिक, ग्रामीणों के बात ना मामने पर पुलिस को लाठी चलाकर भीड़ को खदेड़ना पड़ा। दरअसल, जिस महिला की मौत हुई, उसमें कोरोना के लक्षण थे। हालांकि अभी तक मरीज की रिपोर्ट सामने नहीं आई है। अभी महिला के कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि नहीं हुई थी।

हरियाणा में अब तक सामने आ चुके हैं 36 से ज्यादा मामले

गौरतलब है कि हरियाणा में भी कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं। अब तक प्रदेश में कोरोना वायरस से 36 से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें: जब भारत और पाक मैच के दौरान बेकाबू हो गई भीड़, फिर ऐसे कराना पड़ा खेल

भारत में संक्रमितों की संख्या ने पार किया 29 हजार का आंकड़ा

वहीं अगर पूरे भारत की बात की जाए तो देश में कोविड-19 से संक्रमितों की संख्या 29435 हो गई है। इनमें 21632 एक्टिव केस हैं। कोरोना से देशभर में अब तक 934 लोग जान गंवा चुके हैं, जबकि राहत की बात ये है कि कुल 6868 मरीज ठीक होकर घर भी लौट चुके हैं।

लॉकडाउन फेज 2, 14वां दिन

वहीं लॉकडाउन फेज 2 का आज 14वां दिन है। 3 मई को लॉकडाउन की अवधि खत्म होने वाली है। लेकिन उसके बाद भी के शिक्षण संस्थान, शॉपिंग मॉल, धार्मिक स्थल और सार्वजनिक परिवहन के बंद रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: WHO ने बच्चों पर जताई चिंता, कहा- लॉकडाउन की वजह से इन बीमारियों का बढ़ा खतरा

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story