×

WHO ने बच्चों पर जताई चिंता, कहा- लॉकडाउन की वजह से इन बीमारियों का बढ़ा खतरा

WHO की तरफ से निराश कर देने वाली खबर आयी है। बता दें WHO के अधिकारी ने दवा किया है कि कोरोना वायरस महामारी खत्म होने में वक्त लगेगा।

Ashiki
Published on: 28 April 2020 5:07 AM GMT
WHO ने बच्चों पर जताई चिंता, कहा- लॉकडाउन की वजह से इन बीमारियों का बढ़ा खतरा
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का प्रसार बढ़ता ही जा रहा है। इस महामारी ने पूरी दुनिया में पहले से तबाही मचा रखा है। हर तरफ लोग इस महामारी के जल्दी से ख़त्म होने का इंतजार कर रहे हैं। इसी बीच WHO की तरफ से निराश कर देने वाली खबर आयी है। बता दें WHO के अधिकारी ने दवा किया है कि कोरोना वायरस महामारी खत्म होने में वक्त लगेगा।

ये पढ़ें... ये IPS बना मिसाल: कोरोना से जंग में भूला कैंसर का दर्द, ऐसे निभाता रहा ड्यूटी

कोरोना महामारी के तेजी से प्रसार को देखते हुए उन्होंने बच्चों को लेकर चिंता जताई। WHO के अधिकारी ने कहा कि कोरोना वायरस से मौत की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। जिसके वजह से इसका असर अन्य स्वास्थ्य सेवाओं पर भी पड़ रहा है। इस बात को लेकर WHO बेहद चिंतित है, खासकर बच्चों को लेकर। इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना की वजह से भले ही बच्चों पर संक्रमण और मौत का खतरा कम है लेकिन अन्य बीमारियों का खतरा बहुत ज्यादा है। हालांकि इसके लिए उपाय भी बताते हुए उन्होंने कहा कि इसे वैक्सीन के जरिये रोका जा सकता है।

ये पढ़ें... कोरोना संकट: PM इमरान खान का होगा तख्ता पलट! पाक सेना ने लिया ये बड़ा फैसला

WHO के अधिकारी ने कहा कि 21 देश ऐसे हैं जहां जीएवीआई ग्लोबल नाम के वैक्सीन की कमी है। क्योंकि कोरोना के चलते बॉर्डर बंद हैं और परिवहन का कोई साधन भी उपलब्ध नहीं है। वहीं यह भी बात सामने आई है कि कोरोना वायरस की वजह से सहारा-अफ्रीका के लगभग 41 देशों में चल रहे मलेरिया के खिलाफ अभियान में रूकावट का खतरा बढ़ रहा। वहां के हालत अब और खराब हुये तो सब-सहारा अफ्रीका के देशों में मलेरिया से मौतों की संख्या दोगुनी हो सकती है।

ये पढ़ें... युवाओं को झटका: नहीं मिलेगी अब नौकरी, सरकार ने लिया ये फैसला

दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला: आज से लॉकडाउन में राहत, मिलेगी ये छूट

पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस से एक और डॉक्टर की मौत, अब तक दो डॉक्टर की जा चुकी है जान

Ashiki

Ashiki

Next Story