युवाओं को झटका: नहीं मिलेगी अब नौकरी, सरकार ने लिया ये फैसला

देश में कोरोना वायरस और लॉकडाउन के मद्देनजर हरियाणा सरकार ने नए कर्मचारियों की भर्ती पर एक साल के लिए रोक लगा दी गई है। सोमवार को सीएम खट्टर ने…

Published by Ashiki Patel Published: April 28, 2020 | 9:24 am
Modified: April 28, 2020 | 9:28 am

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस और लॉकडाउन के मद्देनजर हरियाणा सरकार ने नए कर्मचारियों की भर्ती पर एक साल के लिए रोक लगा दी गई है। सोमवार को सीएम खट्टर ने आदेश जारी करते हुए कहा कि राज्‍य के सरकारी कर्मचारियों को एलटीसी की सुविधा भी बंद कर दी गयी है। साथ ही उन्‍होंने कहा कि कोरोना संकट के कारण सरकार खर्चों में कटौती कर रही है। हरियाणा सरकार ने अगले कुछ दिनों में राज्‍य के परिवहन साथ शुरू करने के भी संकेत दिए हैं।

ये भी पढ़ें: बुलंदशहर: मंदिर परिसर में सो रहे दो साधुओं की धारदार हथियार से हत्या

आर्थिक संकट से निपटने के लिए लिया गया फैसला

यह फैसला हरियाणा सरकार ने कोरोना महामारी की वजह से वित्तीय संकट को देखते हुए अपने खर्चे कम करने के लिए लिया है। खर्च कम करने और वित्‍तीय भार से बचने को प्रदेश सरकार ने अगले एक साल तक नई भर्तियां करने पर रोक लगाई है। इसके साथ ही साथ ही कर्मचारियों को लीव ट्रैवल कंसेशन की सुविधा नहीं मिलेगी। साथ ही सरकार हरियाणा के कर्मचारियों का भी महंगाई भत्ता बंद करने के आदेश जल्द जारी कर सकती है।

ये भी पढ़ें: इटावा: 35 वर्षीय युवक की गोलीमार हत्या, CRPF में उपनिरीक्षक के पद पर दिल्ली में तैनात है पत्नी

हरियाणा सरकार ने एक साल तक के लिए नई भर्तियां नहीं करने, एलटीसी की सुविधा नहीं देने तथा डीए पर रोक लगाने के आदेश दिए हैं। वहीं खट्टर सरकार एक साल के बाद कर्मचारियों की यह सुविधाएं बहाल कर सकती है। इस दौरान एरियर मिलेगा या नहीं, इस पर अभी सरकार ने कुछ नहीं कहा है। इसके साथ ही महामारी के बावजूद सरकार ने कर्मचारियों का वेतन, पेंशन, कर्ज की वापसी और ब्याज का भुगतान नहीं रोकने का फैसला किया है।

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन: फंसे छात्रों को घर पहुंचाएगी सरकार, जानें प्रयागराज से कब-कब जाएंगी बसें

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा कोरोना, कर्मचारी निकला पॉजिटिव, दो को किया गया क्वारंटीन

यहां सरनेम में लगता है जानवरों का नाम, जानिए देश के कुछ अनोखे गांव के बारे में

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App