×

हाथरस गैंगरेप: महिला कांग्रेस का हल्ला बोल, जमकर किया प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश के हाथरस में हैवानियत का शिकार हुई पीड़िता ने आज अपना दम तोड़ दिया है। गैंगरेप पीड़िता ने मंगलवार सुबह इलाज के दौरान दिल्‍ली के सफदरजंग अस्पताल में आखिरी सांस ली है।

Shreya
Published on: 29 Sep 2020 10:45 AM GMT
हाथरस गैंगरेप: महिला कांग्रेस का हल्ला बोल, जमकर किया प्रदर्शन
X
हाथरस गैंगरेप के खिलाफ प्रदर्शन

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के हाथरस में हैवानियत का शिकार हुई पीड़िता ने आज अपना दम तोड़ दिया है। गैंगरेप पीड़िता ने मंगलवार सुबह इलाज के दौरान दिल्‍ली के सफदरजंग अस्पताल में आखिरी सांस ली है। इस घटना को लेकर पूरे देश में आक्रोश का माहौल है। साथ ही विपक्षी दलों ने इस घटना को लेकर यूपी की योगी सरकार पर निशाना साधा और इस घटना को एक कलंक बताया। वहीं कांग्रेस पार्टी ने घटना के विरोध में मंगलवार को प्रदर्शन किया और इस दौरान दोषियों को कड़ी सजा दिलाने की मांग की।

महिला कांग्रेस की कार्यकर्ताओं ने जमकर किया प्रदर्शन

दिल्ली महिला कांग्रेस की कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को विजय चौक के पास प्रदर्शन किया और पीड़िता के लिए न्याय की मांग की। इस दौरान दिल्ली पुलिस की ओर से कई महिला प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया गया है। साथ ही पुलिस दिल्ली महिला प्रदेश अध्यक्ष अमृता धवन को भी गाड़ी में बैठाकर ले गई। बता दें कि पीड़िता की मौत के बाद से ही इस घटना पर राजनीतिक बवाल शुरू हो गया है।



यह भी पढ़ें: स्वार में उपचुनाव नहींः तो इसलिए नहीं हो रहे हैं आजम के बेटे की सीट पर चुनाव

प्रियंका गांधी वाड्रा ने योगी सरकार पर साधा निशाना

इस मामले में कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि दो सप्‍ताह तक अस्‍पतालों में जिंदगी और मौत से जूझती दलित बच्‍ची ने दम तोड दिया। हाथरस, शाहजहांपुर, उन्‍नाव , गोरखपुर में एक के बाद एक रेप की घटनाओं ने राज्‍य को हिला दिया है। यूपी में कानून व्‍यवस्‍था हद से ज्‍यादा बिगड़ चुकी है। महिलाओं की सुरक्षा का नाम-ओ-निशान नहीं है। अपराधी खुले आम अपराध कर रहे हैं। इस बच्ची के कातिलों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।



यह भी पढ़ें: उपचुनाव की तारीखों का ऐलानः बंगाल-केरल छोड़कर, इन राज्यों में वोटिंग तीन को

महिलाओं की सुरक्षा के प्रति आप जवाबदेह हैं

उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को संबोधित करते हुए कहा कि उत्‍तर प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा के प्रति आप जवाबदेह हैं। दूसरी ओर कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्‍लू ने गैंगरेप पीडिता की मौत पर सवाल उठाया कि यह कैसा रामराज्‍य है जहां बेटियां सुरक्षित नहीं हैं।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के हाथरस में हैवानियत को अंजाम देने वाले आरोपी दरिंदों को गिरफ्तार कर लिया है। हाथरस के पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर ने बताया था कि 14 सितंबर को हुए गैंगरेप के मामले में चारों नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।



यह भी पढ़ें: बिकरू कांडः पुलिस की चार्ज शीट तैयार, ये निकले साजिश रचने के जिम्मेदार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story