हाथरस गैंगरेप पीड़िता ने तोड़ा दम, हार गई जिंदगी की जंग, देश में मातम

उत्तर प्रदेश के हाथरस में हैवानियत का शिकार हुई पीड़िता ने आज अपना दम तोड़ दिया है। गैंगरेप पीड़िता ने मंगलवार सुबह इलाज के दौरान दिल्‍ली AIIMS में आखिरी सांस ली है।

Published by Shreya Published: September 29, 2020 | 10:43 am
Gangrape victim died

हाथरस गैंगरेप पीड़िता ने तोड़ा अपना दम (फोटो- सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के हाथरस में हैवानियत का शिकार हुई पीड़िता ने आज अपना दम तोड़ दिया है। गैंगरेप पीड़िता ने मंगलवार सुबह इलाज के दौरान दिल्‍ली AIIMS में आखिरी सांस ली है। बता दें कि चार दरिंदों ने 19 वर्षीय एक लड़की से गैंगरेप कर उसकी जीभ काट दी थी और यहां तक गला घोट कर उसकी हत्‍या भी करने की कोशिश की थी, इस दौरान पीड़िता अपने आप को बचाने के लिए लड़ती रही। लेकिन आखिरकार मंगलवार को वो अपनी जिंदगी की जंग हार गई।

गंभीर स्थिति के बाद दिल्ली किया गया था रेफर

बता दें कि गंभीर रूप से घायल पीड़िता को पहले अलीगढ़ मुस्लिम विश्‍वविद्यालय के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। लेकिन बाद में गंभीर हालत को देखते हुए पीड़िता को दिल्ली एम्स रेफर कर दिया गया था। हाथरस में करीब 15 दिन पहले हुई इस घटना में पीड़िता बुरी तरह घायल हो गई थी। आरोपियों ने पीड़िता की जीभ काट दी थी और यहां तक की उसे जान से मारने की कोशिश भी की थी। पीड़िता का दिल्ली एम्स में इलाज चल रहा था, लेकिन पीड़िता अपनी जिंदगी की जंग नहीं जीत पाई।

यह भी पढ़ें: बाबरी विध्वंस केस में फैसला कल, उमा बोलीं-जेल चली जाऊंगी मगर जमानत नहीं लूंगी

hathras gangrape
हाथरस गैंगरेप पीड़िता ने दिल्ली एम्स में तोड़ा दम (फोटो- सोशल मीडिया)

दिल्ली रेफर करने से पहले कैसी थी पीड़िता की हालत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली रेफर किए जाने से पहले जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के प्रवक्‍ता ने बताया था कि गैंगरेप पीड़िता वेंटिलेटर पर है और पीड़िता के दोनों पैर लकवाग्रस्‍त हो गए थे। इसके अलावा उसका एक हाथ भी आंशिक तौर पर पारालाइज्‍ड हो गया था। पीड़िता की गंभीर हालत को देखते हुए परिजन बेहतर इलाज के लिए उसे दिल्ली ले जाना चाहते थे, जिसके बाद विक्टिम को दिल्ली एम्स रेफर कर दिया गया था। हालांकि उसे बचाया नहीं जा सका।

यह भी पढ़ें: हॉस्टल में रखा विस्फोटक: सूचना पर पुलिस महकमे में हड़कंप, इमारत कराई खाली

परिवार को मिली थी धमकी

बता दें कि उत्तर प्रदेश के हाथरस में हैवानियत को अंजाम देने वाले आरोपी दरिंदों को गिरफ्तार कर लिया है। हाथरस के पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर ने बताया था कि 14 सितंबर को हुए गैंगरेप के मामले में चारों नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पीड़िता के परिवार वालों का आरोप है कि गांव में ऊंची जाति के लोगों ने उन्नाव कांड जैसा हश्र करके उन्हें जान से मारने की धमकी दी है।

परिवार वालों ने बताया कि गांव में ठाकुर जाति के दबंग लोगों ने उन्नाव जैसी जघन्य घटना को दोहराने की बात करते हुए जान से मारने की धमकी दी है। इसके बाद पीड़िता के परिजनों ने पुलिस को सूचना दी थी।

यह भी पढ़ें: हो जाएं सावधान: नहीं तो अकाउंट हो जाएगा खाली, ऐसे करते हैं कांड, 10 गिरफ्तार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App