×

हॉस्टल में रखा विस्फोटक: सूचना पर पुलिस महकमे में हड़कंप, इमारत कराई खाली

महाराष्ट्र की आर्थक राजधानी मुंबई में उस समय हड़कंप मच गया जब पुलिस को सोमवार देर रात धमकी भरा फोन कॉल आया। फोन पर एक शख्स ने एमएलए हॉस्टल की इमारत में बम रखे होने की सूचना दी।

Shivani
Published on: 29 Sep 2020 4:33 AM GMT
हॉस्टल में रखा विस्फोटक: सूचना पर पुलिस महकमे में हड़कंप, इमारत कराई खाली
X

मुंबई: महाराष्ट्र की आर्थक राजधानी मुंबई में उस समय हड़कंप मच गया जब पुलिस को सोमवार देर रात धमकी भरा फोन कॉल आया। फोन पर एक शख्स ने एमएलए हॉस्टल की इमारत में बम रखे होने की सूचना दी। इस सूचना से पुलिस महकमे में अफरा तफरी मच गयी। तत्काल मौके पर पहुँच कर पुलिस ने पूरी इमारत खाली करवा दी। सर्च ऑपरेशन चलाया गया लेकिन पोल्स को हॉस्टल से कोई बम नहीं मिला।

मुंबई में हॉस्टल को बम से उड़ाने की धमकी

दरअसल, मुंबई पुलिस को सोमवार देर रात एक अनजान नंबर से फोन आया था। फोन करने वाले शख्स ने दावा किया कि दक्षिण मुम्बई में मंत्रालय के पास बने एमएलए हॉस्टल में बम रखा गया है। इस सूचना से पुलिस सकते में आ गयी। मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस तत्काल हॉस्टल पहुँच गयी।

Mumbai MLA hostel evacuated over bomb threat call found fake

पुलिस ने खाली करवाई पूरी इमारत

मुंबई पुलिस ने हॉस्टल की इमारत को आनन फानन में खाली करवाया। बताया गया कि इस इमारत में लगभग 150 लोग रहते हैं। पुलिस ने सुरक्षा के मद्देनजर सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान डॉग स्क्वायड और बम निरोधक दस्ता भी मौके पर पहुँच गया। विस्फोटक की तलाश शुरू की गयी लेकिन पुलिस को कुछ हाथ नहीं लगा। पता चला की इमारत में कोई बम है ही नहीं।

ये भी पढ़ेः मौत की इमारत: निकल रहीं लाशें ही लाशें, कई लोगों के फंसे होने की आशंका

चलाया सर्च ऑपरेशन, नहीं मिला कोई विस्फोट

बम न होने से पुलिस ने राहत की सांस ली, हालाँकि फर्जी कॉल करने वाले शख्स की तलाश को लेकर धमकी वाले फोन नंबर को ट्रेस किया जा रहा है। मामले में जल्द से जल्द कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ेंः अमेरिका में जंग: दो दिग्गजों के बीच कल पहली टक्कर, ट्रंप ने रखी अजीब शर्त

फर्जी निकली कॉल, धमकी देने वाले की तलाश

बता दें कि ये कोई पहला मामला नहीं है जब मुंबई पुलिस को इस तरह के धमकी मिले हों। इसके पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास को भी उड़ाने की दो बार धमकी मिल चुकी है। हालाँकि इन धमकियों को पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए सीएम आवास मात्रोश्री की सुरक्षा बढ़ा दी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story