यूपी में ताबड़तोड़ छापेमारी जारी, हाथरस कांड-पीएफआई कनेक्शन से जुड़ा मामला

हाथरस कांड में ईडी ने गुरुवार को एक साथ देश के करीब 26 स्थानों पर छापेमारी की है। ईडी की छापामार कार्रवाई एक साथ नौ राज्यों में हुई है। इसमें यूपी के दो स्थान लखनऊ व बाराबंकी शामिल हैं।

HATHRAS KAND

फोटो-सोशल मीडिया

लखनऊ। हाथरस कांड और सीएए के दौरान चर्चा में आई पीएफआई के कनेक्शन की तलाश में ईडी ने गुरुवार को एक साथ 26 स्थानों पर छापेमारी की है। ईडी की छापामार कार्रवाई एक साथ नौ राज्यों में हुई है। इसमें यूपी के दो स्थान लखनऊ व बाराबंकी शामिल हैं।
पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया का नाम दिल्ली दंगों में भी आया है। दिल्ली दंगों की जांच के दौरान कुछ सुबूत भी मिले हैं जिसके बाद ईडी ने जांच कार्रवाई शुरू की है। गुरुवार की दोपहर में लखनऊ और बाराबंकी में ईडी जांच टीम पहुंचने की जानकारी मिली।

ये भी पढ़ें…हाथरस केसः PFI से जुड़े चारों सदस्यों को UP STF ने 3 दिनों की रिमांड पर लिया

कुछ अहम जानकारी हाथ लगी

बताया जा रहा है कि सीएए-एनआरसी हिंसा के दौरान लखनऊ से नदीम को पकड़ा गया है जो बाराबंकी जिले के कुर्सी इलाके का निवासी है। हाथरस कांड के दौरान मथुरा से भी पीएफआई के चार लोगों को पकड़ा गया है। हाथरस कांड में मथुरा से पकड़े गए पीएफआई के सक्रिय सदस्यों से हुई पूछताछ में भी कुछ अहम जानकारी हाथ लगी है।

सूत्रों के अनुसार इसी जानकारी के आधार पर लखनऊ और बाराबंकी में छापेमारी की गई है। ईडी ने भी हाथरस कांड में पकड़े गए आरोपितों के रिमांड पर लेकर पूछताछ की है। मथुरा से पकड़े गए लोगों में एक आरोपी को पीएफआई दिल्ली यूनिट का पदाधिकारी बताया गया है।

hathras gangrape
फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें…हाथरस केस: कोर्ट ने 48 घंटे की पुलिस हिरासत में भेजा, आरोपी PFI सदस्य

देश के 26 स्थानों पर छापेमारी

ईडी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को एक साथ देश के 26 स्थानों पर छापेमारी की गई है जिसमें केरल, दिल्ली, राजस्थान, पश्चिम बंगाल, बिहार, तमिलनाडु आदि शामिल हैं। लखनऊ और बाराबंकी में पीएफआई कनेक्शन खंगाला जा रहा है।

जानकारों के अनुसार टीम को कुछ सुबूत भी हाथ लगा है। बाराबंकी से कंप्यूटर समेत कुछ जरूरी दस्तावेज भी टीम ने अपने कब्जे में लिया है। मिली जानकारी के अनुसार ईडी की 26 टीमों ने केरल में 6,तमिलनाडु में 5,कर्नाटक में 3,दिल्ली में 2,बिहार में 2,महाराष्ट्र में 1,राजस्थान में 1, पश्चिम बंगाल में चार और यूपी में 2 ठिकानों पर छापेमारी की है।

ये भी पढ़ें…हाथरस कांड को लेकर दलित वोटों की जंग, भाजपा और जदयू को घेरने की तैयारी

रिपोर्ट- अखिलेश तिवारी

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App