अमीरों पर ‘कोविड टैक्स’: लग सकता है भारत के रईसों को झटका, पूर्व सीएम ने की मांग

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने केंद्र और राज्य सरकारों को देश की अर्थव्यवस्था को सुधारने को लेकर सलाह दी है।

बेंगलुरु: कोरोना वायरस के कारण भारत की अर्थव्यवस्था डगमगा गयी, जिसके चलते केंद्र और राज्य सरकारों के आदेश पर सीएम से लेकर राज्यपाल और सांसद-विधायक से लेकर अधिकारियों तक का वेतन व अन्य भत्तों पर असर पड़ा। हालाँकि अब अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए अमीर वर्ग पर असर पड़ सकता है।

एचडी कुमारस्वामी ने दिये अर्थव्यवस्था को सुधारने के सुझाव:

दरअसल, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने केंद्र और राज्य सरकारों को देश की अर्थव्यवस्था को सुधारने को लेकर सलाह दी है। उन्होंने बिगड़े हालातों का लोगों पर पड़ने वाले प्रभाव को लेकर कहा कि जीवनयापन में आने वाले खर्चों को कम कर दिया जाए।

ये भी पढ़ेंः अभी अभी आई ये बड़ी खबर, मोदी ने लॉकडाउन पर कही ये बात

ट्वीट कर कहा-नागरिकों को मिले राहत

कुमारस्वामी ने ट्वीट कर लिखा,  ‘आरबीआई और अंतरराष्ट्रीय आर्थिक आकलन एजेंसियों के अनुसार, देश की जीडीपी वृद्धि दर के ऐतिहासिक रूप से गिरने की आशंका है। ऐसी गंभीर स्थिति ईएमआई, किराये, स्कूल फीस और अन्य में पूर्ण या आंशिक माफी जैसे नागरिक केंद्रित उपायों की मांग करती है।’

ये भी पढ़ेंः इस बड़ी कम्पनी में निवेशकों के फंसे 25 हजार करोड़, मैनेजमेंट ने लिया ये बड़ा फैसला

ज्यादा धनी लोगो पर लगे COVID Cess

इतना ही नहीं कुमारस्वामी ने कोरोना के मद्देनजर लागू लॉकडाउन की वजह से राजस्व हानि की भरपाई के लिए देश के ज्यादा धनी वर्ग के लोगों पर ‘COVID Cess’ लगाने का सुझाव दिया।

इसके अलावा सरकार को पेट्रोल और डीजल के दाम कम करने का सुझाव दिया। कुमारस्वामी ने ये भी कहा कि किसानों, निर्माण मजदूरों, कैब और ऑटो चालकों और श्रमिकों को भी सरकार तत्काल राहत उपलब्ध कराये।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App