×

भीषण बारिश से तबाही, मंत्रियों के घर, अस्पताल चारों तरफ पानी ही पानी, चल रही नाव

यूपी बिहार समेत पूर्वी भारत में भारी बारिश हो रही है जिसने ताबही मचाकर रख दी है। देश के कई हिस्सों में बारिश आम लोगों का जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। मौसम विभाग ने बिहार के तमाम जिलों में भारी बारिश की संभावना जाहिर की है। प्रशासन को पूरी तरह से अलर्ट रहने के लिए कहा गया है।

Dharmendra kumar
Published on: 19 Jun 2023 2:20 PM GMT
भीषण बारिश से तबाही, मंत्रियों के घर, अस्पताल चारों तरफ पानी ही पानी, चल रही नाव
X

पटना: यूपी बिहार समेत पूर्वी भारत में भारी बारिश हो रही है जिसने ताबही मचाकर रख दी है। देश के कई हिस्सों में बारिश आम लोगों का जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। मौसम विभाग ने बिहार के तमाम जिलों में भारी बारिश की संभावना जाहिर की है। प्रशासन को पूरी तरह से अलर्ट रहने के लिए कहा गया है।

प्रदेश की राजधानी पटना में तमाम इलाकों में बारिश से जलभराव से लोगों को खासी दिक्कतें उठानी पड़ रही हैं। बिहार में माॅल, नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (एनएमसीएच) और मंत्रियों के घरों में पानी घूस गया है।

यह भी पढ़ें...ऐसा क्या कह दिया पाक PM इमरान ने, आरएसएस को देनी पड़ गई बधाई?

अस्पताल में पानी घूसने से मरीजों को काफी परेशानियां हो रही हैं। भारी बारिश की संभावना को देखते हुए पटना सहित राज्य के अधिकांश जिलों में स्कूलों और कोचिंग संस्थानों को बंद कर दिया गया है।

पटना की अधिकतर सड़कों पर दो से चार फीट तक पानी बह रहा है। सांसद राजीव प्रताप रूडी और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के पटना स्थित आवास में भी पानी घुस गया है।

यह भी पढ़ें...पाकिस्तान के बलूचिस्तान में जोरदार बम धमाका, दो लोगों की मौत, कई घायल

पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि ने पत्रकारों को बताया कि अत्यधिक बारिश होने की वजहे से ऐसी स्थिति उत्पन्न हुई है। उन्होंने कहा कि प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्य चलाए जा रहे हैं तथा जलभराव वाले क्षेत्रों से पानी निकालने की कोशिश की जा रही है।

जिलाधिकारी ने कहा कि दो दिनों तक राज्य के सभी स्कूलों और कोचिंग संस्थानों को बंद कर दिया गया है। तो वहीं नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भी पानी घुस गया है, जिससे मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अस्पताल प्रशासन ने हालांकि इस संबंध में बस इतना ही कहा कि पानी घुस गया है।

यह भी पढ़ें...3 साल पहले 28 सितंबर की पूरी रात नहीं सोए थे PM मोदी, जानिए क्यों

लोगों का कहना है कि इस बारिश ने नगर निगम और राज्य सरकार की तैयारियों की पोल-खोल दी है। मौसम विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान पटना में 98 मिलीमीटर, भागलपुर में 134 मिलीमीटर और गया में 73 मिलीमीटर बारिश हुई है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story