आज मौसम बदल देगा आपका मूड, इन राज्यों में झमक कर बरसेंगे बादल

देश में लगातार बारिश का कहर बना हुआ है। बहुत से राज्य भीषण बारिश से जूझ रहें हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी मध्य प्रदेश और उससे लगती राजस्थान की सीमा और पश्चिमी राजस्थान में चक्रवाती हवाओं का असर दिखाई दे रहा है, जिसके चलते गुजरात में भीषण बारिश और तेज हवाएं चल सकती हैं।

Roshni Khan
Published on: 28 Aug 2019 4:30 AM GMT
आज मौसम बदल देगा आपका मूड, इन राज्यों में झमक कर बरसेंगे बादल
X

नई दिल्ली: देश में लगातार बारिश का कहर बना हुआ है। बहुत से राज्य भीषण बारिश से जूझ रहें हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी मध्य प्रदेश और उससे लगती राजस्थान की सीमा और पश्चिमी राजस्थान में चक्रवाती हवाओं का असर दिखाई दे रहा है, जिसके चलते गुजरात में भीषण बारिश और तेज हवाएं चल सकती हैं। खासकर पूर्वी गुजरात और पश्चिमी गुजरात के कई इलाकों में भीषण बारिश के आसार हैं।

ये भी देखें:तेजस्वी यादव को बड़ा झटका, बैठक में महागठबंधन का नेता मानने से हुआ इंकार

राजस्थान के कई इलाकों में भीषण बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालात उत्पन्न हो गए हैं। कई इलाकों में पानी भर गया है। आपको बता दें कि राजस्थान में पिछले 24 घंटों के अंदर पूर्वी हिस्सों के एक-दो स्थानों पर भारी बारिश और कई स्थानों पर हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हुई। वहीं पश्चिमी हिस्सों में भी एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश दर्ज की गई।

मौसम विभाग ने जो आंकड़े पेश किए हैं, उनके अनुसार पिछले 24 घंटों के अंदर बांसवाडा के केसरपुरा में 11 सेंटीमीटर, प्रतापगढ के आरनोद में 10 सेंटीमीटर, धरियाबाद में 10 सेंटीमीटर, बांसवाडा के दानपुर में 9 सेंटीमीटर, भूंगडा में 9 सेंटीमीटर, बांसवाडा में 9 सेंटीमीटर, कुशलगढ में 8 सेंटीमीटर, डूंगरपुर के गलियाकोट में 8 सेंटीमीटर और अन्य कई स्थानों पर 7 सेंटीमीटर से 5 सेंटीमीटर तक बारिश दर्ज की गई।

ये भी देखें:अब उड़नदस्ता करेगा बेसिक शिक्षा विभाग की योजनाओं की मानीटरिंग

मप्र में मंगलवार को कई स्थानों पर बादल छाए रहे और कुछ जगहों पर बारिश भी हुई। इससे राज्य में भोपाल समेत कई जगहों पर मौसम सुहाना हो गया है। विभाग के मुताबिक, आज यानी बुधवार को भी राज्य के कुछ हिस्सों में तेज से सामान्य बारिश हो सकती है।

मध्य प्रदेश में बारिश के चलते तापमान में आयी गिरावट

राज्य के तापमान में बदलाव का दौर जारी है। मंगलवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 23.8 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 22.4 डिग्री, ग्वालियर का 25.8 डिग्री और जबलपुर का 24.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

ये भी देखें:लोस के बाद सत्ता पक्ष और विपक्ष का पहला टकराव हमीरपुर उपचुनाव

एमपी के इन इलाकों में हुई तेज बारिश

बीते 24 घंटों के दौरान धार में 60.9 मिलीमीटर, होशंगाबाद में 56 मिलीमीटर, छिंदवाड़ा में 90 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है।

कोटा समेत इन इलाकों में हुई बारिश

मंगलवार को सुबह से शाम तक कोटा-बाडमेर में 7-7 मिलीमीटर, जैसलमेर में 3 मिलीमीटर, डबोक में 0.3 मिलीमीटर और जयपुर में बूंदाबांदी दर्ज की गई।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story