×

भारी बारिश ने उत्तराखंड में मचाई तबाही! गंगोत्री हाईवे बंद, युवती की मौत

उत्तराखंड में लगा तार हो रही है बारिश से भारी नुकसान पहुंच है। प्रदेश के उत्तरकाशी जिले में हो रही बारिश की जवह से आए दिन भूस्खलन हो रहा है है। गुरुवार सुबह सुनगर एवं गंगनानी के बीच भारी भूस्खलन हुआ जिसकी वजह से गंगोत्री हाईवे बंद हो गया।

Dharmendra kumar
Published on: 7 May 2020 2:45 PM GMT
भारी बारिश ने उत्तराखंड में मचाई तबाही! गंगोत्री हाईवे बंद, युवती की मौत
X

देहरादून: उत्तराखंड में लगा तार हो रही है बारिश से भारी नुकसान पहुंच है। प्रदेश के उत्तरकाशी जिले में हो रही बारिश की जवह से आए दिन भूस्खलन हो रहा है है। गुरुवार सुबह सुनगर एवं गंगनानी के बीच भारी भूस्खलन हुआ जिसकी वजह से गंगोत्री हाईवे बंद हो गया। भूस्खलन में आए भारी बोल्डरों को तोड़ने के लिए बीआरओ को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

गुरुवार सुबह करीब पांच बजे सुनगर एवं गंगनानी के बीच रीड़ा नामे तोक में भारी भूस्खलन की खबर आई है। भूस्खलन के साथ भारी बोल्डर गंगोत्री हाईवे पर आने से यहां यातायात अवरुद्ध हो गया है। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे बीआरओ के जवान यहां यातायात बहाली के प्रयास में लग गए हैं, लेकिन भारी बोल्डरों को हटाने में भारी मशक्कत करनी पड़ रही है। इन बोल्डरों को ब्लास्टिंग से तोड़ने का कोशिश की जा रही है।

यह भी पढ़ें...वाराणसी में मौत का तांडव, लॉकडाउन को लेकर खूनी संघर्ष, कई घायल

स्थानीय लोगों का कहना है कि इस स्थान पर आज यातायात बहाल होने की उम्मीद नहीं है। गंगोत्री हाईवे अवरुद्ध होने से गंगोत्री हाईवे एवं सीमावर्ती चौकियों के साथ ही उपला टकनौर क्षेत्र के गांव अलग-थलग हो गए हैं, जिसकी वजह से क्षेत्र के लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस हिस्से में दोनों ओर फंसे लोगों को आपदा प्रबंधन दल के जवानों ने पैदल ही पार करवाया। अभी मार्ग को खोलने का काम चल रहा है।

यह भी पढ़ें...छात्र ने पुलिस के लिए तीन दिन में बना दिया सैनिटाइजर टनल, सिर्फ इतनी है कीमत

एक युवती की मौत

तहसली लैंसडौन के डेरियाखाल में पेड़ पर चढ़कर लकड़ियां काट रही एक किशोरी हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से बुरी तरह झुलस गई। उसे उपचार के लिए कैंट अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया।

यह भी पढ़ें...आखिर मिल ही गया Corona Virus को खत्म करने का टीका। किसने बनाया यहां जाने ….

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक एसएन गैरोला ने बताया कि बुधवार शाम डेरियालखाल निवासी गीता (12) पुत्री दलबहादुर डेरियाखाल चुंगी के पास लकड़ी काटने के लिए पेड़ पर चढ़ी थी। हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने पर उसे आकस्मिक सेवा वाहन 108 से उपचार के लिए कैंट अस्पताल ले जाया गया था। सूचना पर पहुंची लैंसडौन थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरा।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story