×

भारी बारिश की तबाही: 17 की मौत, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

Manali Rastogi
Published on: 12 Jun 2023 11:22 AM GMT
भारी बारिश की तबाही: 17 की मौत, मौसम विभाग का अलर्ट जारी
X

पूणे: महाराष्ट्र के पूणे में बारिश ने भारी तबाही मचाई है। पूणे में तेज बारिश की वजह से कई स्थानों पर पेड़ और खंभे गिर गएं और इसके साथ ही कई गाड़ियां लगातार मूसलाधार बारिश की वजह से देर रात कटराज कनाल की दीवार टूटने की वजह से 17 लोगों की मौत हो गई है जबकि कुछ लोग लापता बताए जा रहे हैं। आशंका है कि मरने वालों की संख्या अभी बढ़ सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक मुंबई समेत महाराष्ट्र कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें: सुनकर लगेगा झटका: रेलवे ने बदल दिए ये बड़े नियम, यहां ​है पूरी जानकारी

हालात के मद्देनजर एनडीआरएफ की तीन टीमों को भेजा गया है जो राहत और बचाव कार्य में जुट गई हैं। वहीं, शहर की कई तहसीलों में स्कूल-कॉलेजों में गुरुवार को छुट्टी कर दी गई है।

यह भी पढ़ें: ये क्या किया पाकिस्तान! शर्म आनी चाहिए ऐसी हरकत पर

पुणे में मॉनसून की सक्रियाता ज्यादा बढ़ गई है जिसकी वजह से वहां लगातार भारी बारिश हो रही है। बुधवार देर रात कटराज कनाल की दीवार गिरने से दो महिलाओं, एक बच्चे समेत 7 लोगों की जान चली गई।

यह भी पढ़ें: बारिश से दहला यूपी! मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

वहीं, कई जगहों पर पेड़ और पोल गिर पड़े जिससे गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं। लेक टाउन से बीबवेवाड़ी जाने वाला पुल भी ध्वस्त हो गया।हालात के मद्देनजर पुणे के जिला कलेक्टर नवल किशोर राम ने पुणे शहर, पुरंदर, बारामती, भोर और हवेली तहसील में स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी कर दी है। एनडीआरएफ की टीम भेजी गई है। शहर के कई इलाकों में भारी जलभराव रहा है और बिजली आपूर्ति भी ठप हो गई है।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story