×

खतरे में ये राज्य: अगले 24 घंटे में भारी बारिश के आसार, IMD का अलर्ट जारी

मानसून की बारिश से पूरा देश भींग गया है। कहीं बाढ़ तो कहीं वज्रपात के कारण लाखों जिंदगियां तबाह हो रही है। बारिश ने कहर बरपा दिया है मौसम विभाग की चेतावनी के बाद भी लोगों की जान फंसी है। देश के कुछ इलाको में भारी बारिश को कुछ इलाकों हल्की हो रही है

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 24 July 2020 1:42 AM GMT
खतरे में ये राज्य: अगले 24 घंटे में भारी बारिश के आसार,  IMD का अलर्ट जारी
X

लखनऊ : मानसून की बारिश से पूरा देश भींग गया है। कहीं बाढ़ तो कहीं वज्रपात के कारण लाखों जिंदगियां तबाह हो रही है। बारिश ने कहर बरपा दिया है मौसम विभाग की चेतावनी के बाद भी लोगों की जान फंसी है। देश के कुछ इलाको में भारी बारिश को कुछ इलाकों हल्की हो रही है।'

यह पढ़ें...24 जुलाई राशिफल: इन राशियों के लिए दिन होगा बेकार, रहें सतर्क, जानें बाकी का हाल

पर्वतीय इलाकों में कई जगह पर रुक-रुककर बारिश जारी है। बीते गुरुवार को मैदानी इलाकों में हल्की बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार 24 जुलाई को भी पर्वतीय और मैदानी इलाकों में हल्की बारिश की आशंका है।बिहार और उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश की संभावना है तो राजस्थान में भी आसमान में बादल छाएंगे। कहीं कही छिंटपुट बारिश होगी।

मध्य प्रदेश और मुंबई का बदलेगा फिर मिजाज

मध्य प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर कई दिनों से थमा बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। 24 जुलाई को झमाझम बारिश के आसार है। मौसम के जानकारों के अनुसार राज्य के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी है, आइएमडी ने राज्य के कई इलाको में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। बता दे कि इस सीजन में बंगाल की खाड़ी, अरब सागर में अभी तक कोई प्रभावी कम दबाव का क्षेत्र नहीं बना पा रहा था है। इस वजह से लगातार बरसात नहीं हो रही थी अब इसके सक्रिय होने के बाद ही प्रदेश में अच्छी बारिश के आसार है।

इन इलाकों में चेतावनी

बता दे कि गुरुवार सुबह से प्रदेश के जबलपुर और डिंडौरी सहित आसपास के इलाकों में भारी बारिश का दौर शुरू वही इससे पहले मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के होशंगाबाद संभाग और खरगोन, गुना, अनूपपुर, डिंडौरी, बुरहानपुर, खंडवा, सिवनी, बालाघाट, छिंदवाड़ा व मंडला जिले में भारी बारिश की चेतावनी जारी की थी।

यह पढ़ें...अब कमलनाथ ने PM को लिखा पत्र, कहा- प्रजातंत्र की रक्षा के लिये उठाएं कदम

आज के मौसम के अनुसार पिछले 24 घण्टो के दौरान मध्यप्रदेश के जबलपुर एवं ग्वालियर संभागों के जिलो के अनेक स्थानों पर सागर, रीवा, इंदौर होशंगाबाद के संभागों के कई जिलों के कुछ स्थानों तथा शेष संभागों में कही कही वर्षा दर्ज की गई है। वर्षा के प्रमुख आकड़े दर्ज किए गए है।

पर्वतीय इलाकों में भी बारिश जारी रहेगा। इधर मुंबई में भी अगले 24 घंटे में बारिश के आसारा है। और मौसम विभाग की चेतावनी है कि यहां अगले 2 दिनों तक अच्छी बारिश होगी। बारिश के बाद कुछ राज्यों में जुताई –बुआई का क्रम शुरु हो गया है।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story