×

बारिश लाई तबाही: चक्रवाती तूफान निवार को लेकर रद्द 26 उड़ानें, हाई अलर्ट जारी

तूफान निवार की वजह से दक्षिण भारत में भारी बारिश जारी है। इस तूफान को लेकर मौसम विभाग की तरफ से हाई अलर्ट जारी किया जा चुका है। वहीं 26 उड़ानों को भी रद्द कर दिया गया है।

Shreya
Published on: 25 Nov 2020 9:27 AM GMT
बारिश लाई तबाही: चक्रवाती तूफान निवार को लेकर रद्द 26 उड़ानें, हाई अलर्ट जारी
X
केरल के लिए राहत भरी खबर है। मौसम विभाग के मुताबिक चक्रवात ‘बुरेवी’ के कमजोर होने के कारण राज्य के सात जिलों के लिए जारी ‘रेड अलर्ट’ वापस ले लिया गया है।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के बीच बुधवार को बंगाल की खाड़ी में सक्रीय हुआ तूफान निवार तमिलनाडु के तट से टकराने वाला है। इस तूफान को लेकर मौसम विभाग की तरफ से हाई अलर्ट जारी किया जा चुका है। तूफान के आने से पहले दक्षिण भारत में भारी बारिश हो रही है। तमिलनाडु, आंध्रप्रदेश और पुडुचेरी में अभी से बारिश जारी है। वहीं चेन्नई में हो रही भीषण बारिश के चलते कई जगहों पर जलभराव हो गया है।

चेन्नई में पिछले 24 घंटों से हो रही भारी बारिश

बता दें कि तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में पिछले 24 घंटों से जमकर बारिश हो रही है। निवार तूफान चेन्नई से करीब 350 किमी दूर है। चेन्नई के साइक्लोन वॉर्निंग सेंटर ने इसकी जानकारी दी है। बताया जा रहा है कि निवार दक्षिण-पूर्व इलाके में है और ये उत्तर-पश्चिम दिशा में तेजी से बढ़ रहा है। वहीं तूफान के खतरे को देखते हुए सरकार और एनडीआरआफ की टीमें सतर्क हो गई हैं। तटीय इलाकों में लोगों को भी घर से बाहर निकलने से मना किया गया है।

यह भी पढ़ें: किसानों का आंदोलन: अंबला में लाखों की संख्या में पहुंचेंगे, क्या रोक पाएंगा प्रशासन

1200 राहतकर्मियों की तैनाती

वहीं किसी भी परिस्थिति का सामना करने के लिए एनडीआरएफ, तटरक्षक बल, दमकल विभाग सहित विभिन्न राज्य और केंद्रीय एजेंसियों के कर्मचारियों की तैनाती की गई है। बता दें कि निवार भयानक रूप लेता जा रहा है कि, ऐसे में तमिलनाडु के अलावा आंध्र प्रदेश और पुडुचेरी में भी 1200 राहतकर्मियों को तैनात किया गया है। वहीं अन्य 800 कर्मियों को तैयार रखा गया है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली श्मशान में हाहाकार: लाशों को लेकर बैठे लोग, राजधानी में कोरोना हुआ भयानक

रद्द की गईं 26 उड़ानें

इसके अलावा चक्रवाती तूफान निवार के मद्देनजर चेन्नई हवाई अड्डे पर आने और यहां से जाने वाली 26 उड़ानों को रद्द कर दिया गया है। इसके अलावा ट्रेनों को भी रद्द किया गया है। चेन्नई हवाई अड्डे की तरफ से बताया गया है कि चक्रवाती तूफान को देखते हुए चेन्नई आने और यहां से जाने वाले 26 उड़ानों को रद्द कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: रेल कर्मचारियों को झटका: सैलरी में कटौती के आदेश, नहीं मिलेगा अब 50%

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story