×

दिल्ली श्मशान में हाहाकार: लाशों को लेकर बैठे लोग, राजधानी में कोरोना हुआ भयानक

दिल्ली में कोरोना वायरस के चलते मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। वहीं इस बीच दिल्ली के श्मशान घाटों की हालत ऐसी हो चुकी है कि शवों को जलाने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ रहा है। 

Shreya
Published on: 25 Nov 2020 8:49 AM GMT
दिल्ली श्मशान में हाहाकार: लाशों को लेकर बैठे लोग, राजधानी में कोरोना हुआ भयानक
X
हाईकोर्ट ने कहा कि हम बेड की कुल संख्या नहीं पढ़ सकते हैं, महत्वपूर्ण जानकारी को मिटा दिया गया है, छपाई स्पष्ट नहीं है, हम इसे पढ़ नहीं सकते।

नई दिल्ली: देश के कई राज्यों में एक बार फिर से कोरोना वायरस संक्रमण (Corona Virus) तेजी से फैल रहा है। वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी लोग एक बार फिर कोरोना के कहर का सामना कर रहे हैं। यहां पर कोरोना का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। राजधानी में महामारी के चलते होने वाले वाली मौतों की संख्या भी लगातार बढ़ती जा रही है। लेकिन दिल्ली के श्मशान घाटों की हालत ऐसी हो चुकी है कि मरीजों के शवों को जलाने के लिए तीन से चार घंटा का लंबा इंतजार करना पड़ रहा है।

शवों को जलाने में आ रही परेशानी

राजधानी में श्मशान घाटों की हालत में लोगों को शवों को जलाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यहां पर सबसे ज्यादा दिक्कत सामान्य मौते के शवों को जलाने में आ रही है। परिजनों को अंतिम संस्कार करने के लिए घंटों बाहर खड़ा होना पड़ रहा है। दूसरी ओर कब्रिस्तान में भी इसी तरह के हालात बने हुए हैं। यहां पर भी शवों को दफनाने में परेशानी हो रही है, क्योंकि यहां पर जगह ही नहीं बची है।

यह भी पढ़ें: बंगाल पुलिस से जूते चटवाएंगे, BJP नेता से ममता सरकार में हड़कंप

शवों को जलाने के लिए करना पड़ रहा लंबा इंतजार

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुछ मरीजों के परिवारों का कहना है कि श्मशान घाट में शवों को जलाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और अपनी बारी आने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ रहा है। तो वहीं दूसरी ओर मुक्तिधाम के इंचार्ज का कहना है कि कोरोना मरीजों के लिए अलग से प्लेटफार्म को आरक्षित रखा गया है। ताकि लोगों को परेशानी का सामना ना करना पड़े। कुछ कागजी कार्रवाई या अस्पताल द्वारा देरी हुई हो तो इसमें हमारी जिम्मेदारी नहीं होती है।

यह भी पढ़ें: किसानों का आंदोलन: अंबला में लाखों की संख्या में पहुंचेंगे, क्या रोक पाएंगा प्रशासन

CORONA VIRUS (फोटो- सोशल मीडिया)

राजधानी में बढ़त रहा मौतों का आंकड़ा

गौरतलब है कि राजधानी में महामारी के चलते होने वाले वाली मौतों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इस बीच कोरोना से हुईं मौतों का सामने आया आंकड़ा डराने वाला है। दरअसल, नवंबर के 23 दिन में 2001 लोगों की कोरोना वायरस के चलते मौतें हुई हैं। जो कि दिल्ली में एक महीने में होने वाली अब तक सबसे ज्यादा मौतों का आंकड़ा है। बीते पांच महीनों से किसी भी महीने में इससे ज्यादा मौतें नहीं हुई हैं।

यह भी पढ़ें: तूफान ‘निवार’ हुआ भयानक: तत्काल तैनात हुई सेना, तमिलनाडू में भूस्खलन का डर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story