×

तूफान 'निवार' हुआ भयानक: तत्काल तैनात हुई सेना, तमिलनाडु में भूस्खलन का डर

ये तूफ़ान भयंकर कहर दिखा रहा है जिस वजह से तमिलनाडु में छुट्टी का ऐलान किया गया है। वहीं इसी को देखते हुए तमिलनाडु के अलावा आंध्र प्रदेश और पुडुचेरी में NDRF के लग-भग 1200 राहतकर्मियों को तैनात किया गया है।

Newstrack
Published on: 25 Nov 2020 8:14 AM GMT
तूफान निवार हुआ भयानक: तत्काल तैनात हुई सेना, तमिलनाडु में भूस्खलन का डर
X
तूफान 'निवार' हुआ भयानक: तत्काल तैनात हुई सेना, तमिलनाडु में भूस्खलन का डर (Photo by social media)

चेन्नई: हर तरफ देश में कोरोना का कहर बना रहता है ऐसे में दक्षिण में निवार तूफान ने अपना विकराल रूप लेता जा रहा है। आपको बता दें, तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में पिछले 24 घंटों में जमकर बारिश हो रही है। ये तूफान बंगाल की खाड़ी से उठा निवार तूफान चेन्नई से करीब 350 किमी दूर है। इस बात की जानकारी चेन्नई के साइक्लोन वॉर्निंग सेंटर ने दी है। निवार दक्षिण-पूर्व इलाके में है और ये उत्तर-पश्चिम दिशा में तेजी से बढ़ रहा है।

ये भी पढ़ें:कल बैंकों में हड़ताल: सभी शाखाओं में लग जायेगा ताला, जल्दी कर लें अपना काम

भयंकर कहर दिखा रहा है

ये तूफ़ान भयंकर कहर दिखा रहा है जिस वजह से तमिलनाडु में छुट्टी का ऐलान किया गया है। वहीं इसी को देखते हुए तमिलनाडु के अलावा आंध्र प्रदेश और पुडुचेरी में NDRF के लग-भग 1200 राहतकर्मियों को तैनात किया गया है।

इसको देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को तमिलनाडु और पुडुचेरी के मुख्यमंत्रियों से बात की। पीएम मोदी ने राज्य को हर संभव मदद पहुंचाने का भरोसे दिलाया है। पुडुचेरी की एलजी किरण बेदी ने भी लोगों से सावधानी की अपील की है और लोगों से घर में रहने को कहा है।

साइक्लोन आज शाम से तटीय इलाकों को छुएगा

इस पर मुख्यमंत्री नारायण सामी ने कहा है कि, ''साइक्लोन आज शाम से तटीय इलाकों को छुएगा।हमने लोगों को सुरक्षित जगह रहने को कहा है। मैंने पीएम मोदी से कल बात की थी उन्होंने पूरी मदद का भरोसा दिया है।''

ये भी पढ़ें:मेजर रामास्वामी परमेश्वरन की ऐसी है वीरगाथा, शहीद की कहानी जान छलक पड़ेंगे आंसू

तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री सी। विजयभास्कर ने कहा कि, ''आपातकालीन मेडिकल सुविधाएं सुनिश्चित करने के लिए पूरी तैयारी की जा रही है। पीएचसी स्तर पर दवाओं का स्टॉक कर लिया गया है। सभी सरकारी अस्पतालों में ऑक्सीजन सिलिंडर की व्यवस्था की जा रही है। साथ ही किसी भी इमरजेंसी के लिए हॉस्पिटल ऑन व्हील्स को भी तैयार रहने को बोला गया है। '' मौसम विभाग की तरफ से चेतावनी दी गयी है कि ये तूफान आज रात तट से टकरा सकता है। वहीं, अगले 6 घंटों में ये तूफान और तबाही मचा सकता है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story