×

हिमाचल में फंसे 500 पर्यटक: भारी हिमपात में ऐसी हुई हालत, रेस्क्यू जारी

हिमाचल प्रदेश में भारी हिमपात के कारण कई रास्ते ठप्प हो गए हैं। सबसे ज्यादा हालत खराब है अटल टनल के पास की सड़क पर। शनिवार को यहां 500 पर्यटक फंस गए।

Shivani Awasthi
Published on: 3 Jan 2021 4:46 AM GMT
हिमाचल में फंसे 500 पर्यटक: भारी हिमपात में ऐसी हुई हालत, रेस्क्यू जारी
X

शिमला: हिमाचल प्रदेश के पहाड़ी इलाकों में लगातार हो रही बर्फबारी के कारण भारी हिमपात से रास्ते बंद हो गए। यहां अटल टनल के दक्षिण भाग और सोलांग नाला के पास आवागमन बाधित होने के चलते करीब 500 पर्यटक सड़क पर ही अटक गए। हालंकि बीती शाम से यहां फंसे पर्यटकों को निकालने के लिए प्रदेश पुलिस ने मोर्चा संभाला और रविवार की सुबह तक 300 से अधिक पर्यटकों को बचा लिया।

भारी हिमपात से अटल टनल के पास रास्ते बंद

हिमाचल प्रदेश में भारी हिमपात के कारण कई रास्ते ठप्प हो गए हैं। सबसे ज्यादा हालत खराब है अटल टनल के पास की सड़क पर। शनिवार को यहां 500 पर्यटक फंस गए। इस बारे में मनाली के एसडीएम रमन गरसांघी ने जानकारी दी कि पर्यटकों को निकालने का काम किया जा रहा है। वहीं यातायात सुचारू करने के भी प्रयास किए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः भयानक आतंकी हमला: 70 लाशों तले दबा देश, सरकार की हिली कुर्सी

500 पर्यटक सड़क पर फंसे

बताया जा रहा है कि शनिवार को कुछ पर्यटक सुरंग पार कर गए थे, हालांकि कुल्लू पुलिस के साथ समन्वय में लाहौल-स्पीति पुलिस ने शाम को सुरंग के माध्यम से वाहनों को भेज दिया। कुल्लू के एसपी गौरव सिंह ने बताया कि बर्फबारी और फिसलन भरे रास्तों के कारण मनाली जाते समय बीच रास्ते में कई वाहन फंस गए। पुलिस बस और एक पुलिस क्विक रिएक्शन टीम (क्यूआरटी) ने मोर्चा संभालते हुए लगभग 70 वाहनों को तैनात किया, जो पर्यटकों को सुरक्षित निकाल सकें।

heavy snowfall in kullu

300 को पुलिस टीम ने किया रेस्क्यू

अभी भी सोलंगनाला से अटल टनल के साउथ पोर्टेल में फंसे हुए पर्यटकों को रेस्क्यू किये जाने का कार्य जारी है। पर्यटकों को मनाली में सुरक्षित स्थानों पर ले जाया जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः मूसलाधार बारिश का अलर्ट: इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल, पड़ेगी कड़ाके की ठंड

हिमाचल में भारी बर्फबारी का येलो अलर्ट

इसके अलावा मौसम विभाग के मुताबिक़, आगामी कुछ दिनों में सुरंग के आसपास बर्फबारी की संभावना है। प्रदेश में भारी बर्फबारी को लेकर पहले ही मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया था। 8 जनवरी तक राज्य के मध्य और उच्च पहाड़ियों में बारिश और बर्फबारी का अनुमान है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story