आसमान से आई तबाही: आफत बन ले रही लोगों की जान, घर छोड़ने को हुए मजबूर

हिमाचल प्रदेश कुदरत की भयंकर मार झेल रहा है। हिमाचल के मंडी में भारी बारिश यहां के लोगों के  लिए मौत की तबाही बनकर बरस रही है। जगह-जगह पहाड़ी चट्टानें गिरने की वजह से लोगों में डर और खौफ का माहौल बना हुआ है।

Published by Vidushi Mishra Published: August 14, 2020 | 1:03 pm
Modified: August 14, 2020 | 1:05 pm
Himachal Mandi Heavy rains

आसमान से आई तबाही: आफत बन ले रही लोगों की जान, घर छोड़ने को हुए मजबूर

नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश कुदरत की भयंकर मार झेल रहा है। हिमाचल के मंडी में भारी बारिश यहां के लोगों के  लिए मौत की तबाही बनकर बरस रही है। जगह-जगह पहाड़ी चट्टानें गिरने की वजह से लोगों में डर और खौफ का माहौल बना हुआ है। ऐसे में शुक्रवार तड़के मंडी जिले में हणोगी माता मंदिर के पास पहाड़ी से चट्टान के गिरने से दो वाहन उसकी गिरफ्त में आ गए। इस हादसे में 2 लोगों की चट्टान के नीचे दबकर मौत हो गई, वहीं कई अन्य लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए। भारी-भरकम पहाड़ी चट्टाने गिरने से मंदिर और आस-पास के इलाके में भी  काफी नुकसान हुआ है।

ये भी पढ़ें… कांपे पाकिस्तान-चीन: वायुसेना प्रमुख की ललकार, ऐसे ही हो गया सफाया

बारिश का कहर

मंडी जिले में पहाड़ी चट्टाने गिरने से इससे इकठ्ठा हुए मलबे से लोगों का रास्ते से आना-जाना भी प्रभावित हुआ है। चट्टानों के गिरने से मलबे ने सड़कों को जाम कर दिया है। साथ ही हादसे में घायल लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया है और रास्ता साफ करने के लिए वहां से मलबा हटाने का काम जारी है।

दूसरी तरफ भारी बारिश के बाद गुप्तकाशी में केदारनाथ हाईवे का 70 मीटर हिस्सा देखते ही देखते बह गया है। इसके साथ ही केदारघाटी के उषाडा गांव में कई घरों पर बारिश का कहर दिखाई दे रहा है।

HIMACHAL

ये भी पढ़ें…CBSE बोर्ड परीक्षा 2020: छात्रों के लिए जरूरी बात, सितंबर में होंगे ये Exams

अपने परिवारों को लेकर सुरक्षित स्थानों पर

प्रकृति की इस आपदा से इस गांव में जमीन धंसने से कई लोगों के घर टूट गए हैं। खौफ और सहमाहट में जी रहे 40 से अधिक परिवारों ने अपने घर छोड़-छाड़ दिए हैं और अपने परिवारों को लेकर सुरक्षित स्थानों पर चले गए हैं।

अभी भी उत्तराखंड में बारिश का सिलसिला जारी है। जिससे पहाडियां पर खतरा लगातार मंडरा रहा है। चमोली जिले में लगभग सभी नदियां उफान पर हैं। पहाड़ों पर भूस्खलन हो रहा है। भारी बारिश का असर बद्रीनाथ हाईवे पर भी पड़ा है।

ये भी पढ़ें…विधायक की पिटाई ने पकड़ा तूलः विपक्ष लाभ उठाने, तो सीएम एक्शन के मूड में

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App