×

जीना हुआ मुहाल: लोगों के घरों पर मौत का साया, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश का सिलसिला रूकने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसे में मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए प्रदेश में 26 अगस्त मौसम के खराब रहने का पूर्वानुमान जारी किया है।

Newstrack
Published on: 21 Aug 2020 10:09 AM GMT
जीना हुआ मुहाल: लोगों के घरों पर मौत का साया, मौसम विभाग का अलर्ट जारी
X
जीना हुआ मुहाल: लोगों के घरों पर मौत का साया, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

शिमला। हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश का सिलसिला रूकने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसे में मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए प्रदेश में 26 अगस्त मौसम के खराब रहने का पूर्वानुमान जारी किया है। भारी बारिश के चलते सोलन जिले के अर्की की बखालग पंचायत के मोहल (तरगेढ) गांव में मकान पर चट्टान गिर गई। इस भीषण हादसे में बुजुर्ग किसी तरह बाल-बाल बच गया। हालाकिं मकान का एक हिस्सा ढह गया है जिसके चलते लाखों का नुकसान हुआ है।

ये भी पढ़ें... लाशों से दहला देश: मजदूरों की तलाश लगातार जारी, रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी टीम

जनजीवन अस्तव्यस्त

हिमाचल की मधुबन कॉलोनी सोलन में डंगा गिरने से नजदीक के घरों को खतरा पैदा हो गया है। इसके साथ ही अर्की की मुख्य खड्ड भी उफान पर है। जल शक्ति विभाग की ऊठाऊ पेयजल योजना की कई स्कीमें ठप होने से पानी की सप्लाई बंद हो गई है। भारी बारिश की वजह से एक दर्जन से ज्यादा सड़कें पर आवाजाही बंद हो चुकी हैं।

heavy rain

ऐसे में लोक निर्माण विभाग को भी लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। चंबा जिले में मूसलाधार बारिश से 20 सड़क मार्ग बाधित हो गए हैं। आधा दर्जन गोशालाएं भी क्षतिग्रस्त हुईं हैं। कुल्लू जिले में बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। गुरुवार देर रात से हो रही बारिश से जिले में कई जगहों पर भूस्खलन होने से सड़कें यातायात में भी बाधाएं हो गई हैं।

ये भी पढ़ें...चंद्रयान-2 पर बड़ी खबर: आज पूरे एक साल बाद हुआ ऐसा, लगाए 4400 चक्कर

सेब के व्यापार पर चपेट

Heavy rain

मूसलाधार बारिश की वजह से ब्यास नदी का जलस्तर उफान पर है। स्थानीय प्रशासन ने लोगों को अलर्ट रहने के आदेश दिए हैं। बारिश के बीच आम लोगों के साथ नौकरी पेशा लोगों को कार्यालय जाने में परेशान होना पड़ा। वहीं जिला कुल्लू की बंदरोल सब्जी मंडी बारिश के पानी से लबालब हो गई।

टेंटों में चल रही सब्जी मंडी में आढ़तियों व लदानियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा। वर्षों से बंदरोल सब्जी मंडी में मार्केट यार्ड बनाने की मांग की जा रही है। लेकिन घोषणा से आगे कुछ नहीं हो सका है। बारिश के चलते सेब के व्यापार पर चपेट लगी है।

ये भी पढ़ें...कौन लेगा अमर सिंह की जगह, 11 सितंबर को होगा राज्यसभा सीट पर उपचुनाव

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए@newstrackऔर ट्विटर पर फॉलो करने के लिए@newstrackmediaपर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story