×

भाजपा सांसद की मौत से पसरा मातम, दिग्गज नेता ने आखिर क्यों कर ली खुदकुशी

रामस्वरूप शर्मा हिमाचल प्रदेश के दिग्गज नेता थे। उनके खुदकुशी करने की खबर मिलने के बाद घटना पर काफी हैरानी जताई जा रही है। अभी इस बात का खुलासा नहीं हो सका है कि आखिर किस वजह से उन्होंने फंदे से लटक कर जान दी है। 

Shreya
Published on: 17 March 2021 4:53 AM GMT
भाजपा सांसद की मौत से पसरा मातम, दिग्गज नेता ने आखिर क्यों कर ली खुदकुशी
X
भाजपा सांसद की मौत से पसरा मातम, दिग्गज नेता ने आखिर क्यों कर ली खुदकुशी

नई दिल्ली: हिमाचल प्रदेश के मंडी लोकसभा क्षेत्र से लगातार दो बार चुनाव जीतने वाले भाजपा नेता रामस्वरूप शर्मा की संदिग्ध हालात में मौत हो गई है। भाजपा सांसद शर्मा का शव उनके दिल्ली स्थित निवास स्थान पर फंदे से लटका हुआ हुआ मिला। सांसद के खुदकुशी के कारणों की फिलहाल जानकारी नहीं मिल पाई है और दिल्ली पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है।

हिमाचल की मंडी सीट से सांसद थे शर्मा

भाजपा सांसद रामस्वरूप शर्मा हिमाचल प्रदेश के दिग्गज नेता थे और उन्होंने 2019 का लोकसभा चुनाव मंडी से जीता था। इससे पहले 2014 के लोकसभा चुनाव में भी वे इसी लोकसभा सीट से सांसद चुने गए थे। 2014 के लोकसभा चुनाव में शर्मा ने कांग्रेस की प्रतिभा सिंह को हराया था। उन्हें इस सीट पर 39,596 मतों से जीत हासिल हुई थी। उनकी लोकप्रियता को देखते हुए भाजपा की ओर से 2019 के लोकसभा चुनाव में भी उन्हें टिकट दिया गया था और इस चुनाव में भी उन्होंने विजय पताका फहराई थी।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी की मीटिंग से पहले गुजरात बंद, इन राज्यों में भी लगा प्रतिबंध

Ramswaroop Sharma (फोटो- सोशल मीडिया)

खुदकुशी के कारणों का खुलासा नहीं

10 जून 1958 को जन्मे शर्मा हिमाचल प्रदेश राज्य भाजपा के सचिव भी रह चुके थे। उनके खुदकुशी करने की खबर मिलने के बाद घटना पर काफी हैरानी जताई जा रही है। अभी इस बात का खुलासा नहीं हो सका है कि आखिर किस वजह से उन्होंने फंदे से लटक कर जान दी है। शर्मा की खुदकुशी किए जाने की खबर मिलते ही आज होने वाली भाजपा के संसदीय बोर्ड की बैठक को स्थगित कर दिया गया है।

घटना की जांच में जुटी पुलिस

घटना के संबंध में दिल्ली पुलिस का कहना है कि पुलिस को सुबह 8:30 बजे शर्मा के खुदकुशी करने की खबर दी गई। घटना की जानकारी मिलते ही आनन-फानन में पुलिस टीम राम मनोहर लोहिया अस्पताल के पास स्थित एमपी फ्लैट में पहुंची। यहां पर पुलिस को सांसद का शव फंदे से झूलता हुआ मिला।

यह भी पढ़ें: सिद्धू को मनाने के लिए लंच डिप्लोमेसी, कैप्टन से दूरियां मिटाने की कोशिश

हाईप्रोफाइल मामला होने के कारण पुलिस मामले की गहराई से जांच पड़ताल करने में जुट गई है। अभी इस बाबत कोई भी मुंह खोलने को तैयार नहीं है। पुलिस का कहना है कि जांच के बाद ही इस बाबत कुछ बताया जा सकता है। यह भी पता नहीं चल सका है कि आखिर किस तनाव की वजह से या घटना हुई है। भाजपा की ओर से भी इस घटना के संबंध में अभी तक कोई बयान नहीं दिया गया है।

अंशुमान तिवारी

यह भी पढ़ें: एंटीलिया केसः NIA को मिली एक और कार, PPE किट वाले शख्स का हुआ खुलासा

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story