लग गयी लाटरी! देने वाले ने दिया छप्पर फाड़कर, पेंटर की खुल गयी किस्मत    

अपने बेटे के मेडिकल चेकअप के लिए चंडीगढ़ के PGIMER गए थे। वहां से लौटते हुए उन्होंने नांगल बस स्टैंड के पास एक लॉटरी स्टॉल से 1000 रूपए के दो टिकट खरीदे थे। 1 नवंबर को लुधियाना में इस लॉटरी का ड्रा निकाला गया, जिसमें संजीव कुमार के एक टिकट का जैकपॉट लग गया।

नई दिल्ली: किसी ने खूब कहा है कि ‘देने वाला जब भी देता, देता छप्पड़ फाड़कर’बता दें कि हिमाचल प्रदेश के रहने वाले एक पेंटर ने दीवाली पर पंजाब में लॉटरी टिकट खरीदा था। पेशे से पेंटर का काम करने वाले संजीव कुमार को भी ये नहीं पता था कि उनकी जिंदगी इस तरह से अचानक बदल जाएगी। संजीव कुमार ने लॉटरी में 2.5 करोड़ रुपए जीत लिए हैं।

पेंटर संजीव कुमार हिमाचल प्रदेश के उना जिले के एक गांव चुरूरू के रहने वाले हैं। उन्होंने पंजाब की लॉटरी की एक दुकान से ख़रीदा था, पंजाब राज्य मां लक्ष्मी दिवाली पूजा बंपर-2019 में संजीन कुमार के हाथ जैकपॉट लगा है।

ये भी देखें : राम मंदिर के लिए ट्रस्ट की आवश्यकता नहीं: महंत नृत्य गोपाल दास

बता दें कि संजीव कुमार अपने घर में कमाने वाले एकमात्र सदस्य हैं। उन्होंने बताया कि वो पेंटर, प्लम्बर और इलेक्ट्रीशियन के तौर पर काम करते हैं और उनके एक बेटा और एक बेटी भी हैं।

गए थे अपने बेटे का इलाज कराने

उन्होंने बताया कि वो अपने बेटे के मेडिकल चेकअप के लिए चंडीगढ़ के PGIMER गए थे। वहां से लौटते हुए उन्होंने नांगल बस स्टैंड के पास एक लॉटरी स्टॉल से 1000 रूपए के दो टिकट खरीदे थे। 1 नवंबर को लुधियाना में इस लॉटरी का ड्रा निकाला गया, जिसमें संजीव कुमार के एक टिकट का जैकपॉट लग गया।

ये भी देखें : अभी-अभी लगी भीषण आग: कई झुलसे, राहत बचाव कार्य जारी

रकम अपने बच्चों की पढ़ाई पर खर्च करेंगे

पंजाब स्टेट लॉटरी डिपार्टमेंट ने कुमार की ओर से रविवार को एक आधिकारिक बयान जारी कहा कि संजीव कुमार को उम्मीद है कि लॉटरी में मिली रकम से वो अपनी वित्तीय समस्याएं दूर कर पाएंगे। इन पैसों को लेकर अपनी योजना बताते हुए उन्होंने कहा कि वो यह रकम अपने बच्चों की पढ़ाई पर खर्च करेंगे।

ये भी देखें : पुत्रमोह में खत्म हो गई इन नेताओं की सियासत, अब पाटियों का हुआ ये हाल

कुमार ने प्राइज़मनी क्लेम करने के लिए लॉटरी डिपार्टमेंट में जरूरी दस्तावेज जमा कर दिए हैं और डिपार्टमेंट ने भी उन्हें जितनी जल्दी हो सके रकम जारी करने का भरोसा दिलाया है।