×

होली पर घर जाने वाले रेल यात्री कृपया ध्यान दें, इन पैसेंजर्स को होगी परेशानी

कोहरे की वजह से निरस्त ट्रेनों को अब दोबारा मार्च भर के लिए निरस्त करने से सबसे ज्यादा परेशानी होली पर घर आने और वापसी करने वाले यात्रियों को होगी। आठ मार्च से 12 मार्च तक 37 ट्रेनों के निरस्त होने से करीब दो लाख टिकट स्वत: निरस्त हो जाएंगे।

Aditya Mishra
Published on: 26 Feb 2020 12:47 PM GMT
होली पर घर जाने वाले रेल यात्री कृपया ध्यान दें, इन पैसेंजर्स को होगी परेशानी
X

नई दिल्ली: कोहरे की वजह से निरस्त ट्रेनों को अब दोबारा मार्च भर के लिए निरस्त करने से सबसे ज्यादा परेशानी होली पर घर आने और वापसी करने वाले यात्रियों को होगी।

आठ मार्च से 12 मार्च तक 37 ट्रेनों के निरस्त होने से करीब दो लाख टिकट स्वत: निरस्त हो जाएंगे। ये दो लाख रिजर्वेशन कन्फर्म सीटों वाले थे। इसके अलावा करीब डेढ़ लाख यात्रियों ने वेटिंग टिकट कराया था। इन यात्रियों की भी परेशानियां बढ़ेंगी।

सावधान रेल यात्रियों: रेलवे ने किया ये बड़ा फैसला, तुरंत देखें

होली स्पेशल नाकाफी, होगी मारामारी

होली पर रेलवे आम तौर स्पेशल ट्रेनें चलाता है। कुछ ट्रेनें चलाने की घोषणा भी हो चुकी है। लेकिन नियमित ट्रेनों को निरस्त कर कुछ स्पेशल ट्रेनें चलाना नाकाफी साबित होगा। यात्रियों का कहना है कि पहले कोहरे की वजह से ट्रेनें निरस्त की गईं। जबकि इस बार अधिक कोहरा नहीं पड़ा।

अब एक बार फिर इन ट्रेनों का निरस्तीकरण आगे बढ़ाना समझ से परे है। रेलवे अपनी ट्रेनों को निरस्त कर यात्रियों की परेशानी बढ़ा रहा है। जबकि कारपोरेट सेक्टर की ट्रेनें देकर सुविधाओं के दावे हो रहे हैं। जो ट्रेनें चल रही हैं, होली के दिनों में उनके रिजर्व कोच में काफी परेशानियां होंगी। ये कोच भी होली के दौरान जनरल कोचों की तरह होंगे।

ये भी पढ़ें...रेलवे का बड़ा ऐलान: अगर आप भी करते हैं नौकरी, तुरंत देखें ये खबर

तीन-चार महीने पहले करा लिए थे टिकट

होली के दौरान परेशानी से बचने के लिए तमाम यात्रियों ने तीन से चार महीने पहले ही ट्रेनों में रिजर्वेशन करा लिए थे। दिल्ली में रहने वाले कानपुर के शोभित ने बताया कि उन्होंने गरीब रथ एक्सप्रेस में तीन महीने पहले कन्फर्म टिकट कराया था। क्योंकि यह ट्रेन होली के पहले बहाल हो जाती।

लेकिन टिकट निरस्त होने का मैसेज आया है। इसी तरह नई दिल्ली-पटना संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस से आठ मार्च को वापसी करने वाले गांधी नगर के रोहित का भी टिकट निरस्त हो गया है। उन्होंने कहा कि ट्रेनों का निरस्तीकरण बढ़ने की सूचना मिलने पर तत्काल बस से रिजर्वेशन करा लिया है। ट्रेनों का कोई भरोसा नहीं है।

रेलवे की नई स्कीम: फ्री में प्लेटफार्म टिकट चाहिए तो करना होगा ये आसान काम

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story