×

पूर्वोतर के दौरे पर गृह मंत्री अमित शाह, जानिए उनका पूरा कार्यक्रम

अमित शाह अगले साल असम में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी नेताओं के साथ चुनाव तैयारियों की समीक्षा करेंगे। अमित शाह इस दौरान मणिपुर भी जाएंगे। यहां भी वह नई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

Newstrack
Published on: 26 Dec 2020 5:47 AM GMT
पूर्वोतर के दौरे पर गृह मंत्री अमित शाह, जानिए उनका पूरा कार्यक्रम
X
भारतीय जनता पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह दो दिन के दौर पर असम पहुंचे हैं। गृह मंत्री देर रात गुवाहाटी एयरपोर्ट पर पहुंचे।

गुवाहाटी: भारतीय जनता पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह पूर्वोत्तर के दो दिन के दौर पर असम पहुंचे हैं। गृह मंत्री देर रात गुवाहाटी एयरपोर्ट पर पहुंचे। असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने अमित शाह का स्वागत किया। अमित शाह गुवाहाटी में शनिवार को कई सरकारी कार्यक्रमों की आधारशिला रखेंगे। इसके साथ ही गृह मंत्री असम के 8000 नामघर वैष्णव संतों के बीच वित्तीय सहायता का वितरण भी करेंगे।

इसके साथ ही अमित शाह अगले साल असम में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी नेताओं के साथ चुनाव तैयारियों की समीक्षा करेंगे। अमित शाह इस दौरान मणिपुर भी जाएंगे। यहां भी वह नई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इस दौरान शाह सांस्कृतिक और पर्यटन केन्द्र के तौर पर बटाद्रव की आधारशिला रखेंगे।

बीजेपी नेता और असम के मंत्री हिमंत विश्व सरमा ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह गुवाहाटी में 860 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले देश के सबसे बड़े मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की आधारशिला रखेंगे। इसके बाद अमित शाह 27 दिसंबर को अमित शाह गुवाहाटी से मणिपुर जाएंगे। मणिपुर में गृह मंत्री एक मेडिकल कॉलेज समेत कई प्रोजेक्ट की आधारशिला रखेंगे।

Amit Shah

ये भी पढ़ें...तिहाड़ जेल से दिनदहाड़े हत्या के आरोपी का हो गया अपहरण, प्रशासन में मचा हड़कंप

सरमा ने बताया कि यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल-भाजपा-गण सुरक्षा पार्टी गठबंधन का 23 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल भी उनसे कई मुद्दों पर विचार विमर्श करेगा। इसके साथ ही अशम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल और राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी गृह मंत्री से राज्य से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

ये भी पढ़ें...आतंकियों का एनकाउंटर: सेना ने मार गिराया दहशतगर्द, दो जवान घायल

अमित शाह रविवार को सुबह प्रसिद्ध कामाख्या मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे। इसके बाद वह मणिपुर के लिए रवाना हो जाएंगे। यहां वह विभिन्न योजनाओं की शुरूआत करेंगे। सरमा ने बताया कि शाह रविवार की शाम को नई दिल्ली लौट आएंगे।

ये भी पढ़ें...इन राज्यों में होगी भारी बारिश और बर्फबारी, चलेगी शीतलहर, पड़ेगी कड़ाके की ठंड

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story