×

इम्फाल में बोले शाह-जिस एरिया में केवल बाढ़ आती थी, वहां पर अब विकास की बाढ़

गृह मंत्री अमित शाह ने इंफाल में कहा कि पहले मणिपुर की कानून-व्यवस्था की चर्चा होती थी। लेकिन बीजेपी सरकार बनने के बाद मणिपुर बंद नहीं हुआ है। अब मणिपुर विकास के पथ पर है।

Newstrack
Published on: 27 Dec 2020 9:00 AM GMT
इम्फाल में बोले शाह-जिस एरिया में केवल बाढ़ आती थी, वहां पर अब विकास की बाढ़
X
टीएमसी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, आज बंगाल के लोगों के लिए राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण दिन होगा। शाह और दीदी दोनों एक ही जिले में रैलियों को संबोधित करेंगे।

इंफाल: गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ने हर जगह सिर्फ भूमि पूजन किया लेकिन कोई काम पूरा नहीं हुआ। यह हमारे लिए वरदान की तरह था। हम काम पूरा कर रहे हैं और उद्घाटन कर रहे हैं।

ये बातें आज अमित शाह ने मणिपुर में कही। गृहमंत्री पश्चिम बंगाल के बाद पूर्वोत्तर के प्रमुख राज्य असम के दौरे पर हैं। रविवार सुबह अमित शाह असम के प्रसिद्ध कामाख्या मंदिर पहुंचे।

इस दौरान असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल और स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा भी उनके साथ मौजूद थे। मां कामाख्या के दर्शन करने के बाद वे गुवाहाटी से मणिपुर की राजधानी इम्फाल पहुंचे और कई योजनाओं का शिलान्यास किया।

मणिपुर में शाह के सिविल सोसाइटी के लोगों से भी मुलाकात करने का कार्यक्रम है। वे आज ही मणिपुर से दिल्ली लौट आएंगे।

Amit Shah इम्फाल में बोले शाह-जिस एरिया में केवल बाढ़ आती थी वहां पर अब विकास की बाढ़(फोटो: सोशल मीडिया)

राउत का पीएम मोदी पर हमला, कहा-‘अगर ऐसा हुआ तो रूस की तरह टूट जाएगा भारत’

आईएलपी से लोगों को सुरक्षा मिलेगी

इम्फाल में अमित शाह ने कहा, मुझे पता है कि आप थके हुए हैं और आईएलपी की मांग को भूल गए हैं। और फिर 2019 में हमने इसे राज्य को जारी किया है। इससे लोगों को सुरक्षा मिलेगी और पीएम ने उसी के लिए रास्ता निकाला है।

उन्होंने कहा कि नॉर्थ ईस्ट को हर साल 89168 करोड़ रुपये दिए जाते थे। लेकिन हमने इसे बढ़ाकर सालाना 313375 करोड़ रुपये कर दिया है।

अमित शाह ने कहा कि आने वाले दिनों में राज्य में और भी विकास होना है। मणिपुर में सेंट्रल स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी और फॉरेंसिक कॉलेज बनेंगे। मणिपुर में 1186 स्टार्टअप्स शुरू हुए हैं, जो एक बड़ी कामयाबी है।

ओवैसी अब गुजरात में बीजेपी के खिलाफ ठोकेंगे ताल, इस दल के साथ लड़ेंगे चुनाव

BJP AMIT SHAH इम्फाल में बोले शाह-जिस एरिया में केवल बाढ़ आती थी वहां पर अब विकास की बाढ़(फोटो: सोशल मीडिया)

इंफाल में अब विकास की बाढ़

इस एरिया में पहले बाढ़ आती थी लेकिन अब विकास की बाढ़ है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद में कमी आई है और अन्य आतंकी मुख्यधारा में आने का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा, पीएम मोदी यहां कई बार आए हैं और हर 15 दिनों में कोई एक केंद्रीय मंत्री यहां जरूर आएगा।

उन्होंने कहा, पहले लोगों को रोजी रोटी की दिक्कत होती थी। बंद हुआ करते थे, जिससे लोगों को परेशानी होती थी। घरों में गैस नहीं होती थी, बच्चों के लिए रोटी नहीं थी। साल 2014 में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि दोनों हाथ मजबूत होने चाहिए और नॉर्थ ईस्ट दूसरा हाथ है।

गृह मंत्री अमित शाह ने इंफाल में कहा कि पहले मणिपुर की कानून-व्यवस्था की चर्चा होती थी। लेकिन बीजेपी सरकार बनने के बाद मणिपुर बंद नहीं हुआ है। अब मणिपुर विकास के पथ पर है। पिछले तीन साल में हमने मणिपुर का चेहरा बदल दिया है।

किसानों के समर्थन और कृषि कानूनों के विरोध में इस बड़े नेता ने NDA से तोड़ा नाता

Newstrack

Newstrack

Next Story