×

अमित शाह की बड़ी बैठक: जल्द होगा इस पर ऐलान, सीएम केजरीवाल भी मौजूद

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों से हालत बहुत खराब होती जा रही है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित तमाम इलाकों में भी कोरोना का संक्रमण तेजी से पैर पसार रहा है।

Vidushi Mishra
Published on: 18 Jun 2020 7:24 AM GMT
अमित शाह की बड़ी बैठक: जल्द होगा इस पर ऐलान, सीएम केजरीवाल भी मौजूद
X

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों से हालत बहुत खराब होती जा रही है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित तमाम इलाकों में भी कोरोना का संक्रमण तेजी से पैर पसार रहा है। ऐसे में इसी सिलसिले में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एनसीआर क्षेत्र के अफसरों से बात कर रहे हैं। साथ ही गृह मंत्रालय में ये अहम बैठक शुरू हो गई है.

ये भी पढ़ें... मदद में सड़ा आलूः प्रवासी मजदूरों से मजाक, लाभ से हो रहे वंचित

अहम बैठक शुरू

हालातों को देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्रालय में दिल्ली-नोएडा-गाजियाबाद-गुड़गांव-फरीदाबाद सहित आसपास के अन्य जिलों के डीएम, डीसी के साथ बैठक हो रही है।

साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बैठक में पहुंच चुके हैं, जबकि बाकी अधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े हैं। इस बैठक में मंडलायुक्त स्तर के अधिकारी और स्वास्थ्य मंत्रालय के सीनियर अधिकारी भी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें...सेना के शवों की ऐसी हालत: देखकर जवानों में आक्रोश, अलर्ट पर तीनों सेनाएं

आपको बता दें कि अभी तक गृहमंत्री अमित शाह दिल्ली को लेकर सीएम केजरीवाल सहित स्थानीय अफसरों के साथ बैठक कर चुके हैं।

ऐसे में गृहमंत्री अमित शाह की बैठक के बाद ही दिल्ली में टेस्टिंग को बढ़ाया गया, टेस्टिंग के दाम फिक्स किए गए, रेलवे कोच का इस्तेमाल आइसोलेशन सेंटर के तौर पर किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें...PM मोदीः ऊर्जा क्षेत्र में देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए बड़ा कदम

लॉकडाउन को लेकर भी काफी कन्फ्यूज़न

बात ये है कि दिल्ली और एनसीआर के इलाके में केवल कोरोना वायरस के मामले बहुत ज्यादा हैं। इसके साथ ही लॉकडाउन को लेकर भी काफी कन्फ्यूज़न है। वहीं जून से अनलॉक की प्रक्रिया के बाद सभी राज्यों में आवाजाही शुरू हो गई, जिससे परेशानियां पहले से काफी ज्यादा जुझारू हो गई है।

हालांकि नोएडा और गाजियाबाद ने अभी तक दिल्ली से सटे बॉर्डर को बंद रखा है और इसका कारण कोरोना के बढ़ते मामलों को बताया है। यहां अभी भी पास के जरिए एंट्री मिल रही है, जिसके कारण हर रोज लंबा जाम लगता है।

ऐसे में बढ़ते मामलों को देखते हुए यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को पीएम मोदी के साथ बैठक में एनसीआर के लिए एक रणनीति बनाने की मांग की थी।

ये भी पढ़ें...अमेरिका से कांपा चीन: सीमा पर तैनात किए ये खतरनाक हथियार, बौखलाहट शुरू

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story