×

Amit Shah News: गृह मंत्री अमित शाह ने कहा 28 को पीएम करेंगे नये संसद का उद्घाटन, 60 हजार श्रमयोगियों का होगा सम्मान

Amit Shah News: बुधवार 24 मई को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं, जिसमें मोदी सरकार की उपलब्धियों को गिना रहे हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 24 May 2023 7:50 AM GMT (Updated on: 24 May 2023 2:22 PM GMT)
Amit Shah News: गृह मंत्री अमित शाह ने कहा 28 को पीएम करेंगे नये संसद का उद्घाटन, 60 हजार श्रमयोगियों का होगा सम्मान
X
Home Minister Amit Shah (Pic Credit - Twitter)

Amit Shah News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा नीत राजग सरकार केंद्र में अपने 9 साल का कार्यकाल पूरे करने जा रही है। इस खास मौके को भूनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने मेगा प्लान तैयार किया है। इसके तहत पीएम मोदी से लेकर तमाम केंद्रीय मंत्री और मुख्यमंत्रियों की रैलियां होनी है, जिसमें में केंद्र की उपलब्धियों और महत्वपूर्ण योजनाओं को जनता के बीच रखेंगे। इसी को लेकर आज यानी बुधवार 24 मई को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रहे हैं, जिसमें वह मोदी सरकार की उपलब्धियों का बखान कर रहे।

सेंगोल की जाएगी स्थापित

गृह मंत्री अमित शाह ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 मई को नए संसद भवन का उद्घाटन करेंगे। इस मौके पर पीएम मोदी 60 हजार श्रमयोगियों का भी सम्मान करेंगे, जिन्होंने संसद भवन के निर्माण में अहम भूमिका निभाई। सेंगोल को नई संसद में स्थापित किया जाएगा। इस अवसर पर एक ऐतिहासिक परंपरा पुनर्जीवित होगी। इसके पीछे युगों से जुड़ी हुई एक परंपरा है। इसे तमिल में सेंगोल कहा जाता है और इसका अर्थ संपदा से संपन्न और ऐतिहासिक है। 14 अगस्त 1947 को एक अनोखी घटना हुई थी। इसके 75 साल बाद आज देश के अधिकांश नागरिकों को इसकी जानकारी नहीं है संसद जिस दिन राष्ट्र को समर्पित होगी, उसी दिन तमिलनाडु से आए विद्वानों द्वारा सेंगोल पीएम को दी जाएगी। फिर संसद में ये परमानेंट स्थापित की जाएगी। शाह ने बताया कि सेंगोल इससे पहले इलाहाबाद के संग्रहालय में रखा था।

बीजेपी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, गृह मंत्री शाह मीडिया में मई 2014 से लेकर अब तक भारत में आए बदलावों का जिक्र करेंगे। केंद्र सरकार की सफल योजनाओं का उल्लेख करेंगे। इन योजनाओं से देश की कितनी आबादी लाभान्वित हुई है, उसकी जानकारी भी दी जाएगी। घरेलू मोर्चे के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की मजबूत होती स्थिति का भी खासतौर पर जिक्र किया जाएगा। कोरोना वैक्सीन से लेकर जी20 की सफलता के बारे में वो बात कर सकतें हैं। धारा 370 की समाप्ति और राममंदिर निर्माण जैसे मुद्दों का भी वे जिक्र कर सकते हैं।

बीजेपी बना रही है मेगा प्लान

30 मई को केंद्र में मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का चौथा वर्ष पूरा हो रहा है। अगर इसे पहले कार्यकाल से जोड़कर देखें तो ये केंद्र में बीजेपी नीत एनडीए सरकार का नौंवा साल होने जा रहा है। अगले साल इस समय ये स्पष्ट हो जाएगा कि केंद्र में तीसरी बार मोदी सरकार का आगमन होता है या कोई दूसरी सरकार दिल्ली के तख्त पर बैठती है। ऐसे में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी इस खास मौके मेगा कार्यक्रम की तैयारी कर रही है।

बीजेपी सूत्रों ने बताया कि 24 मई से 27 मई तक सरकार और संगठन के बड़े नेता प्रेस को संबोधित करेंगे और रैलियां भी करेंगे। 25 और 26 मई को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मीडिया प्रमुखों को साक्षात्कार देंगे। इसके अलावा राज्यों के मुख्यमंत्री भी मीडिया और आम लोगों को केंद्र की नौ साल की उपलब्धियों के बारे में बताएंगे। वहीं, 30 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बड़ी रैली को संबोधित करेंगे।

इस रैली के जरिए पीएम मोदी बीजेपी के संपर्क से समर्थन कार्यक्रम की शुरूआत करेंगे। ये कार्यक्रम 30 मई से 30 जून तक चलेगा। इस दौरान देशभर में 51 बड़ी रैलियां आयोजित की जाएंगी, जिसमें करीब 10 रैलियां को पीएम मोदी संबोधित करेंगे। इनमें से तीन रैलियां उत्तर प्रदेश में होने की संभावना है। केंद सरकार के सीनियर मंत्री और बीजेपी के लोकप्रिय मुख्यमंत्री देश के अलग-अलग हिस्सों में जाकर रैलियां कर लोगों को सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताएंगे।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story