×

Parliament Monsoon Session: 'बीजेपी के टाइम में से इन्हें आधा घंटा बोलने दो',...जब अमित शाह ने ली अधीर रंजन पर चुटकी

Parliament Monsoon Session: लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर सत्ता पक्ष और विपक्ष में वार-पलटवार जारी रहा। गृह मंत्री अमित शाह ने अपने भाषण के दौरान कांग्रेस सांसद अधीर रंजन पर चुटकी ली। उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से कहा कि, अधीर जी को बीजेपी के टाइम से आधा घंटा दे दो, उनकी पार्टी उन्हें बोलने के लिए टाइम नहीं दिया।

Aman Kumar Singh
Published on: 9 Aug 2023 2:27 PM GMT
Parliament Monsoon Session: बीजेपी के टाइम में से इन्हें आधा घंटा बोलने दो,...जब अमित शाह ने ली अधीर रंजन पर चुटकी
X
गृह मंत्री अमित शाह और अधीर रंजन चौधरी (Social Media)

Parliament Monsoon Session: संसद के मानसून सत्र में बुधवार (9 अगस्त) को लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव (No confidence motion) पर सदन का माहौल गर्म रहा। कई ऐसे मौके आए जब सत्ता पक्ष और विपक्ष ने वार-पलटवार किया। इस बीच, गृह मंत्री अमित शाह ने भाषण दिया। अपने संबोधन में शाह ने विपक्षी पार्टी कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्हें 'सियासी भूल' की भी याद दिलाई। साथ ही, लोकसभा सांसद अधीर रंजन चौधरी पर चुटकी भी ली। एक ऐसा मौका आया जब अमित शाह ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से कहा, 'अधीर जी को हमारे (बीजेपी) टाइम से आधा घंटा दे दो बोलने के लिए।' जिसके बाद सदन में ठहाके गूंज उठे।

दरअसल, लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा का आज दूसरा दिन था। आज भाषण की शुरुआत कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने की। उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार को घेरा। कहा कि, 'मणिपुर में भारत माता की हत्या हो रही है'। राहुल गांधी के इस बयान पर सत्ता पक्ष ने शोर मचाया। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अपने भाषण में राहुल गांधी को घेरा।

शाह ने की नेहरू-इंदिरा नीतियों की चर्चा, अधीर को घेरा

स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी के हर वार पर पलटवार किया। स्मृति ईरानी जब अपने संबोधन के जरिये राहुल को घेर रही थीं, तब वो सदन में मौजूद नहीं थे। लोकसभा में अपने संबोधन के बाद राहुल गांधी राजस्थान के लिए निकल गए। वहीं, सदन में गहमागहमी जारी रही। गृह मंत्री अमित शाह ने अविश्वास प्रस्ताव पर विपक्ष को कई अवसरों पर घेरा। भाषण नेहरू, इंदिरा के शासनकाल की खामियां उजागर की। इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर तो निशाना साधा ही, बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष और सांसद अधीर रंजन पर भी चुटकी ली।

'ये बीच में बोलते हैं, इनकी पार्टी ने इन्हें टाइम नहीं दिया'

दरअसल, हुआ यूं था कि लोकसभा में अमित शाह मणिपुर, कश्मीर सहित अन्य मुद्दों पर भाषण दे रहे थे, तब कांग्रेस की तरफ से बयानबाजी जारी रही। गृह मंत्री ने कांग्रेस की तरफ से लगाए गए हर आरोप का जवाब दिया। इस दौरान कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी बीच-बीच में टोकते रहे। जिस पर अमित शाह ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से कहा कि, 'मेरा निवेदन है कि अधीर जी को कांग्रेस ने टाइम नहीं दिया है। इन्हें हमारे समय में से आधा घंटा दे दीजिए। ये बीच में बोलते हैं, क्योंकि इनकी पार्टी ने इन्हें टाइम नहीं दिया है। मेरे इस निवेदन का हमारे पार्लियामेंट्री अफेयर्स मंत्री विरोध नहीं करेंगे।' जिसके बाद सदन में ठहाकों की गूंज सुनने को मिली।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story