×

Amit Shah in Chhattisgarh: रायपुर पहुंचे अमित शाह, कांग्रेस सरकार के खिलाफ जारी किया आरोप पत्र, बोला- ईडी से डर रहे CM

Amit Shah in Chhattisgarh: अमित शाह के द्वारा जारी आरोप पत्र में 50 से अधिक बिंदुओं को शामिल कर कांग्रेस सरकार को घेरने की कोशिश की गई है। विपक्षी दल ने 9 जुलाई को यह आरोप पत्र लाने का ऐलान किया था।

Krishna Chaudhary
Published on: 2 Sep 2023 7:50 AM GMT
Amit Shah in Chhattisgarh: रायपुर पहुंचे अमित शाह, कांग्रेस सरकार के खिलाफ जारी किया आरोप पत्र, बोला- ईडी से डर रहे CM
X
Amit Shah in Chhattisgarh (Image: Social Media)

Amit Shah in Chhattisgarh: विधानसभा चुनाव की दहलीज पर खड़े छत्तीसगढ़ में राष्ट्रीय नेताओं का ताबड़तोड़ दौरा जोर पकड़ चुका है। आज यानी शनिवार 2 सितंबर को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह राजधानी रायपुर पहुंचे। शाह ने राज्य में सीएम भूपेश बघेल की अगुवाई में चल रही कांग्रेस सरकार के खिलाफ आरोप पत्र जारी किया है। इसमें राज्य सरकार पर आरोपों की झड़ी लगाई गई है। बघेल सरकार के खिलाफ करप्शन और वादा खिलाफी का आरोप लगाया गया है।

रायपुर के दीनदयाल ऑडिटोरियम में आयोजित कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी के चाणक्य कहे जाने वाले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के अलावा पूर्व सीएम रमन सिंह और राज्य ईकाई के कई अन्य प्रमुख नेता मौजूद रहे। शाह के द्वारा जारी आरोप पत्र में 50 से अधिक बिंदुओं को शामिल कर कांग्रेस सरकार को घेरने की कोशिश की गई है। विपक्षी दल ने 9 जुलाई को यह आरोप पत्र लाने का ऐलान किया था।

बीजेपी ने कार्टून जारी कर साधा निशाना

आरोप पत्र के साथ-साथ बीजेपी की ओर से एक कार्टून भी जारी किया गया है। इसके जरिए भूपेश बघेल सरकार को टारगेट करने की कोशिश की गई है। कार्टून को वर्दी के साथ दर्शाया गया है। इस वर्दी में मेडल लगे हैं, जिसमें ढेबर, भाटिया, कोषाध्यक्ष, समीर, शुक्ला, टुटेजा, हुसैन और माहेश्वरी लिखा हुआ है। उनके सिर पर एक टोकरी है, जिस पर ढांढ लिखा हुआ है।

शाह ने बघेल सरकार को जमकर घेरा

आरोप पत्र जारी करने के बाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में घपले-घोटाले और वादाखिलाफी की सरकार चल रही है। छत्तीसगढ़ को पटरी पर लाने के लिए यह आरोप पत्र लाया गया है। शाह ने कहा कि रमन सरकार के दौरान राज्य में 15 साल तक विकास की अविरत यात्रा चली मगर भूपेश बघेल सरकार में लूट-खसोट मची हुई है, भारी भ्रष्टाचार हो रहा है।

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि साल 2024 में केंद्र में फिर से मोदी सरकार बनेगी। इससे पहले छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनेगी। अगला चुनाव छत्तीसगढ़ के सुनहरे भविष्य का है। यह जनता को तय करना है कि भ्रष्ट भूपेश सरकार चाहिए या भाजपा की विकास करने वाली सरकार चाहिए। उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर प्रदेश में चल रही ईडी की कार्रवाई से डरने का आरोप लगाया है। बकौल शाह मुख्यमंत्री ने गड़बड़ी की है, इसलिए वे डर रहे हैं।

2018 में बीजेपी को मिली थी करारी मात

साल 2014 में केंद्र में मोदी सरकार आने के बाद जिस एकमात्र राज्य में कांग्रेस ने बीजेपी को सबसे करारी शिकस्त दी है, वो छत्तीसगढ़ है। 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में 15 सालों से सत्ता पर काबिज बीजेपी महज 15 सीटों पर सिमट गई। जबकि कांग्रेस ने अप्रत्याशित और अभूतपूर्व जनादेश हासिल करते हुए 68 सीटों पर जीत हासिल की थी। राज्य में कुल सीटों की संख्या 90 है। वहीं दो सीटें बसपा के खाते में और पांच सीटें जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के हिस्से गई थी।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story