×

अमित शाह की अहम बैठक: सीएम केजरीवाल भी शामिल, अब इस मुद्दे पर चर्चा

पूरे देश में कोरोना के मामले में तेजी से उछाल आ रहा है। खासकर महाराष्ट्र व दिल्ली में कोविड-19 की रफ्तार बढ़ती जा रही है।  कोरोना वायरस के मामलों में हर दिन बढ़ोतरी देखने को मिल रहा है। दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं।

suman
Published on: 21 Jun 2020 12:54 PM GMT
अमित शाह की अहम बैठक: सीएम केजरीवाल भी शामिल, अब इस मुद्दे पर चर्चा
X

नई दिल्ली: पूरे देश में कोरोना के मामले में तेजी से उछाल आ रहा है। खासकर महाराष्ट्र व दिल्ली में कोविड-19 की रफ्तार बढ़ती जा रही है। कोरोना वायरस के मामलों में हर दिन बढ़ोतरी देखने को मिल रहा है। दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। सरकार देश की राजधानी में कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर परेशान हैं। इसे लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने ताजा हालात पर बैठक कर रहे हैं।

यह पढ़ें...कांपे आतंकी संगठन: इनके आकाओं को सेना ने दी खौफनाक मौत, अभी भी जारी अलर्ट

कोरोना वायरस की रोकथाम

इस बैठक में दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल, दिल्ली सरकार और गृह मंत्रालय के अधिकारी भी शामिल हैं। इस बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल के साथ उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मौजूद हैं। इससे पहले भी गृहमंत्री शाह दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर चिंता जता चुके हैं और दिल्ली सरकार के साथ बैठक कर चुके हैं। इसके बाद अब दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार मिलकर दिल्ली में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए काम कर रहे हैं।

50 हजार से ज्यादा टेस्टिंग किट

केंद्र सरकार ने दिल्ली में कोरोना वायरस से निपटने के लिए कई कदम उठाए हैं। केंद्र सरकार ने दिल्ली के लिए साउथ कोरिया से 6 लाख टेस्टिंग किट मंगाई है। इसमें से 50 हजार से ज्यादा टेस्टिंग किट दिल्ली सरकार को सौंपी जा चुकी है।

यह पढ़ें...सूर्यग्रहण खत्म होते ही डगमगाई धरती, इन राज्यों में आया भूकंप, वैज्ञानिकों की बढ़ी चिंता

केंद्र सरकार की तरफ से दिल्ली में 169 टेस्टिंग सेंटर दिए गए हैं। गृह मंत्रालय से यह भी जानकारी मिली है कि दिल्ली में फिलहाल 431 वेंटिलेटर हैं। केंद्र सरकार अब 500 और वेंटिलेटर दिल्ली को दे रही है, जिससे कोरोना संक्रमित मरीजों का उपचार बेहतर तरीके से किया जा सके।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

suman

suman

Next Story