×

गृह मंत्री शाह का बंगाल दौरा: सुरक्षा एजेंसियों ने कसी कमर, CRPF ने उठाया ये कदम

गृह मंत्री अमित शाह 19 और 20 दिसंबर को दो दिन के बंगाल दौरे पर जा रहे हैं। गृह मंत्री के दौरे को लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने खास इंतजाम किए हैं। अमित शाह के दौरे से पहले केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने पश्चिम बंगाल की स्थानीय पुलिस से सहयोग की मांग की है।

Newstrack
Published on: 17 Dec 2020 1:30 PM GMT
गृह मंत्री शाह का बंगाल दौरा: सुरक्षा एजेंसियों ने कसी कमर, CRPF ने उठाया ये कदम
X
गृह मंत्री शाह का बंगाल दौरा: सुरक्षा एजेंसियों ने कसी कमर, CRPF ने उठाया ये कदम

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में अभी करीब पांच-छह महीने का वक्त है, लेकिन अभी से राज्य का सियासी पारा चढ़ना शुरू हो गया है। चुनाव से पहले तमाम राजनीतिक पार्टियां एक्टिव हो गई हैं। इसी सिलसिले में देश के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इस हफ्ते के अंत में एक बार फिर बंगाल का दौरा करेंगे।

सुरक्षा एजेंसियों ने किए खास इंतजाम

गृह मंत्री अमित शाह 19 और 20 दिसंबर को दो दिन के बंगाल दौरे पर जा रहे हैं। गृह मंत्री के दौरे को लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने खास इंतजाम किए हैं। अमित शाह के दौरे से पहले केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने पश्चिम बंगाल की स्थानीय पुलिस से सहयोग की मांग की है। इसके लिए सीआरपीएफ ने स्थानीय पुलिस प्रमुख को इस बारे में खत भी लिखा है।

ये भी पढ़ें: देश टोल प्‍लाजा मुक्त: केंद्र ने किया बड़ा फैसला, जानें इसके बारे में

नड्डा के काफिले पर हुआ था हमला

मालूम हो कि कुछ दिनों पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पश्चिम बंगाल का दौरा किया था। इस दौरान बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के काफिले पर हमला हुआ था। इस हमले के बाद गृहमंत्री का दौरा बेहद अहम हो गया है। इस हमले के बाद सीआरपीएफ ने स्थानीय पुलिस ने सहयोग की मांग की है।

CRPF ने लिखा पुलिस को खत

जानकारी बता दें कि अमित शाह की सुरक्षा के लिए सीआरपीएफ ने स्थानीय पुलिस को 19-20 दिसंबर को गृह मंत्री के दौरे पर सुरक्षाकर्मियों की उचित व्यवस्था करने के लिए कहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पत्र में सीआरपीएफ ने स्पष्ट रूप से कहा है कि नड्डा पर हमले की घटनाओं के दौरान, पर्याप्त पुलिस तैनाती उपलब्ध नहीं थी।

AMIT SHAH WEST BENGAL VISIT

सुरक्षा को लेकर एजेंसियों ने कसी कमर

गौरतलब है कि नड्डा पर हुए हमले को देखते हुए अमित शाह के दौरे को लेकर सुरक्षा एजेंसियों चौकस हो गईं हैं। गृहमंत्री अमित शाह के सुरक्षा घेरे को पहले और भी ज्यादा मजबूत किया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक रोड शो और जनसभा के दौरान आने वाले लोगों की सघन तलाशी भी ली जाएगी।

ये भी पढ़ें: हिली TMC की नींव: शाह दौरे से पहले मची भगदड़, ममता सरकार में इस्तीफों की झड़ी

Newstrack

Newstrack

Next Story