×

लड़की को 7 बार बेचाः कर दी ऐसी भयानक हालत, पीड़िता को उठाना पड़ा ये कदम

छत्तीसगढ़ से 18 वर्षीय पीड़िता का अपहरण किया गया और उसके बाद मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में 7 बार बेचा गया। आखिर में हारकर पीड़िता ने सितंबर के महीने में फांसी लगाकर अपनी जान दे दी।

Ashiki
Published on: 9 Feb 2021 6:34 AM GMT
लड़की को 7 बार बेचाः कर दी ऐसी भयानक हालत, पीड़िता को उठाना पड़ा ये कदम
X
छत्तीसगढ़: लड़की को किडनैप कर अलग-अलग राज्य में 7 बार बेचा, परेशान होकर किया सुसाइड

रायपुर: छत्तीसगढ़ में मानव तस्करी का एक भयावह मामला सामने आया है। यहां एक 18 साल की युवती को पिछले 7 महीने के अंदर 7 बार बेचा गया। छत्तीसगढ़ से 18 वर्षीय पीड़िता का अपहरण किया गया और उसके बाद मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में 7 बार बेचा गया। आखिर में हारकर पीड़िता ने सितंबर के महीने में फांसी लगाकर अपनी जान दे दी।

8 लोग हुए गिरफ्तार

इस भयावह मामले में पुलिस ने 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इसमें मानव तस्करी रैकट चलाने वाले दंपति समेत मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश से आठ लोग शामिल हैं। वहीं तीन राज्यों- छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के पुलिस अधिकारी इस मामले की जांच कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले से पीड़िता को अगवा करने वाले आरोपियों द्वारा उसके माता-पिता को फोन करने और पैसे मांगने के बाद मामले का खुलासा हुआ।

ये भी पढ़ें: बाप की उम्र के शख्स ने हैवानियत की हदें की पार, रेप के बाद नाबालिग की कर दी हत्या

नौकरी दिलाने के बहाने ले गए रिश्तेदार

जानकारी के मुताबिक, युवती की बबलू कुशवाहा नाम के एक मानसिक रूप से विक्षिप्त व्यक्ति से जबरन शादी करवाई गई थी। बबलू कुशवाहा का पुलिस पता लगाने में जुटी है। पीड़िता छत्तीसगढ़ के जशपुर की रहने वाली थी, जहां वह अपने पिता के साथ खेतों में काम करती थी। एक रिश्तेदार उसे नौकरी दिलाने के लिए मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में ले गया, जहां से पीड़िता का अपहरण कर लिया गया। फिरौती के लिए फोन आने के बाद, परिवार के सदस्यों ने पुलिस को सूचित किया कि आरोपी पैसे का भुगतान न करने पर उनकी बेटी को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं।

रिश्तेदारों से भी पूछताछ

इस मामले में पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों में एक का नाम पंचम सिंह राय है। वहीं लड़की के दूर के रिश्तेदारों से पूछताछ में पता चला कि वे लड़की को जशपुर से छतरपुर ले आए थे। कुछ दिनों बाद, उन्होंने पिता से फिरौती मांगी, रुपए नहीं मिलने पर लड़की का सौदा कर दिया। लड़की को सात महीने पहले छतरपुर के एक स्थानीय कल्लू रायकवार को 20,000 रुपये में बेच दिया।

ये भी पढ़ें: किसान चाहते हैं MSP पर गारंटी, पीएम कह रहे हैं बनी रहेगी, तो कहां फंसा है पेंच

पुलिस को जांच में पता चला है कि लड़की को खरीदने वाला अंतिम व्यक्ति उत्तर प्रदेश के ललितपुर का एक स्थानीय संतोष कुशवाह था, जिसने 70,000 रुपये में उसे खरीदा। बाद में पीड़िता कि संतोष के बेटे बबलू कुशवाह से मानसिक रूप से विक्षिप्त होने के बाद भी जबरन शादी करा दी। आखिरकार बेबसी से तंग आ कर पिछले साल सितंबर में ललितपुर में पीड़िता ने आत्महत्या कर ली।

Ashiki

Ashiki

Next Story