×

भिखारी बनी पत्नी: बच्चों के लिए भटक रही सड़क पर, अब पति ने दिया तीन तलाक

मध्य प्रदेश के खण्डवा में एक पत्नी ने अपने पति को दोनों के बीच जारी विवाद को सुलझाने के लिए बुलाया, जहां पति ने सभी के सामने उसे तीन तलाक दे दिया। जिसके बाद पति के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। 

Shreya
Published on: 4 Oct 2020 1:06 PM GMT
भिखारी बनी पत्नी: बच्चों के लिए भटक रही सड़क पर, अब पति ने दिया तीन तलाक
X
पति ने पत्नी को दिया तीन तलाक, अब हुआ गिरफ्तार

खण्डवा: मामला मध्य प्रदेश के खण्डवा से है, जहां पर एक पति ने अपनी पत्नी को सभी के सामने तीन बार तलाक कहकर उसे तलाक दे दिया। लेकिन कानूनी तौर पर तीन तलाक खत्म होने की वजह से पुलिस ने पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के मुताबिक खण्डवा की गुलनाज सिद्धीकी का आठ साल पहले झांसी के अजहर से शादी हुई थी, लेकिन शादी के कुछ सालों बाद दोनों में अनबन शुरू हो गई। इसके बाद लॉकडाउन के शुरूआती दौर में ही अजहर मौका देखते हुए अपने परिवार को छोड़कर चला गया।

शादी के बाद पति करता था प्रताड़ित

पति के इस तरह चले जाने के बाद गुलनाज और उसके बच्चों के भूखे मरने तक की परिस्थिति आ गई। जिसके बाद वह किसी तरह अपने मायके पहुंची। मामले में गुलनाज ने बताया कि उसका पति शादी के बाद से ही दहेज के लिए उसे प्रताड़ित करता था। कई बार गुलनाज के पिता ने पैसे भी दे दिए लेकिन वो परिवार की जिम्मेदारियां नहीं उठा रहा था। वहीं वो अचानक लॉकडाउन के पहले घर छोड़कर चला गया, जिसके चलते भूखे मरने तक के हालात पैदा हो गए।

यह भी पढ़ें: हाथरस बना राजनीतिक अड्डा: पीड़ित परिजन से मिले सपा-रालोद, किया ये खुलासा

talaq पति ने पत्नी को दिया तीन तलाक (सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

पत्नी नहीं खत्म करना चाह रही थी रिश्ता, लेकिन...

गुलनाज के मुताबिक उसने पति के जाने के बाद भीख मांगकर बच्चों का पेट पाला। इतना कुछ होने के बाद भी वो बच्चों की वजह से अपने पति के साथ रिश्ता खत्म नहीं करना चाहती थी और मामले को सुलझाने के लिए वो महिला परामर्श केंद्र पर गई। यहां पति को भी समझौते के लिए बुलाया गया, लेकिन वहां अजहर ने सबके सामने अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया। बता दें कि गुलनाज और अजहर के दो बच्चे भी हैं। एक सात साल की बेटी और एक साढ़े चार साल का बेटा है।

यह भी पढ़ें: मनाली लेह का सफर: होगी खूबसूरत और यादगार यात्रा, बस रखें इन बातों का ख्याल

पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर किया गिरफ्तार

वहीं परामर्श केंद्र में पति द्वारा सभी के सामने तीन तलाक देने के बाद पुलिस ने पति के खिलाफ एक्शन लिया। क्योंकि अब तीन तलाक देना गैरकानूनी है। पुलिस ने मुस्लिम महिला विवाह अधिकार अधिनियम 2019 के तहत अजहर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़ें: रावण की बड़ी मांग: पीड़िता परिवार को दी जाए वाई श्रेणी सुरक्षा, कही ये बात

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story