×

हाथरस बना राजनीतिक अड्डा: पीड़ित परिजन से मिले सपा-रालोद, किया ये खुलासा

बूलगढी गांव में रविवार को समाजवादी पार्टी और राष्‍ट्रीय लोकदल के नेताओं ने पहुंचकर पीडित परिवार के सदस्‍यों से मुलाकात की। गांव से लौटकर आए नेताओं ने बताया कि पीडित परिवार के सदस्‍य योगी सरकार की कार्यशैली से संतुष्‍ट नहीं हैं।

Newstrack
Published on: 4 Oct 2020 12:52 PM GMT
हाथरस बना राजनीतिक अड्डा: पीड़ित परिजन से मिले सपा-रालोद, किया ये खुलासा
X
हाथरस गैंगरेप पीडिता के परिजनों से मिलकर लौटे सपा-रालोद नेताओं ने बताई यह बात

हाथरस। बूलगढी गांव में रविवार को समाजवादी पार्टी और राष्‍ट्रीय लोकदल के नेताओं ने पहुंचकर पीडित परिवार के सदस्‍यों से मुलाकात की। गांव से लौटकर आए नेताओं ने बताया कि पीडित परिवार के सदस्‍य योगी सरकार की कार्यशैली से संतुष्‍ट नहीं हैं। पीडित परिवार चाहता है कि उनकी बेटी के शव को रात के अंधेरे में पेट्रोल छिड़ककर जलाने के दोषियों पर कार्रवाई हो और पूरे मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट के जज से कराई जाए।

ये भी पढ़ें... सेना पर आसमानी आग: शुरू भयानक युद्ध, तबाही ही कगार पर दोनों देश

बिटिया का मुंह नहीं दिखाए

समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधिमंडल धर्मेंद्र यादव पूर्व सांसद बदायूं की अगुवाई में रविवार की सुबह पीडिता के गांव पहुंचा। पीड़ित परिवार से मिलकर लौटे धर्मेंद्र यादव ने बताया कि उन्‍होंने पीडित परिवार को न्याय दिलाने का आश्वासन दिया।परिवार ने उन्‍हें बताया कि डीएम की ओर से उन्हें धमकी दी गई है। बिटिया का मुंह दिखाए बिना रात्रि में ही पेट्रोल डालकर जला दिया गया।

hathras leaders (फोटो- सोशल मीडिया)

धर्मेंद्र यादव ने कहा कि परिवारी जन भी चाहते हैं और सपा भी चाहती है कि सुप्रीम कोर्ट के सिटिंग जज से पूरे मामले की न्‍यायिक जांच कराई जाए। यूपी सरकार पीड़ित परिवार की रक्षा करें तथा उन्हें न्याय भी दिलाएं। पूरी समाजवादी पार्टी पीड़ित परिवार के साथ है। धर्मेंद्र यादव के साथ सपा के पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास सुमन पूर्व विधायक देवेंद्र अग्रवाल एमएलसी जसवंत यादव तथा अन्य व्यक्ति भी थे।

सपा प्रतिनिधिमंडल के गांव में जाने के दौरान समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया। सपा नेताओं के गांव में जाने के बाद कुछ कार्यकर्ता पीड़ित परिवार से मिलने के लिए पुलिस की ओर से लगाया अवरोधक तोड़कर जबरदस्ती जाने लगे तथा पुलिस से उलझ गए, लाठी चार्ज में कुछ कार्यकर्ता भी घायल हो गए जिसमें कुछ महिला कार्यकर्ता भी है कुछ पुलिस वालों को भी चोट आई है ।

Hathras Sapa Protest (फोटो- सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें...आर्मी कैंप में आतंकी: बहुत बड़ा खतरा सेना पर, पाकिस्तान भी मिला साथ में

जयंत बोले पीडित परिवार को सुरक्षा देने में योगी सरकार फेल

हाथरस पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे राष्ट्रीय लोक दल के वरिष्ठ नेता जयंत चौधरी के साथ पुलिस ने लाठीचार्ज किया । जयंत चौधरी अपने लाव लश्कर के साथ पीड़ित परिवार से मिलने आए थे।उनके साथ लोकदल के अन्य नेता तथा अन्य कार्यकर्ता भी थे।

लोक दल के कार्यकर्ताओं द्वारा अति उत्साह में प्रशासन द्वारा लगाए गए अवरोधक हटा दिए गए तथा पुलिस से जबरदस्त रूप से बदतमीजी की गई साथ ही पत्थरबाजी भी की। जिसके जवाब में पुलिस ने लाठीचार्ज किया गया इस लाठीचार्ज की चपेट में जयंत चौधरी भी आ गए।उनको कार्यकर्ताओं ने पुलिस के डंडे से बड़ी मुश्किल से बचाया गया।

ये भी पढ़ें...मिसाइल उड़ाएगी चीन को: खोज-खोज कर मारेगी सेना को, भारत जंग को तैयार

Protest (फोटो- सोशल मीडिया)

दरिंदगी की दास्तान

पीड़ित परिवार ने जयंत चौधरी से अपनी बेटी के साथ हुई दरिंदगी की दास्तान तथा हिंदू धर्म की रीति रिवाज के प्रतिकूल रात्रि में ही पेट्रोल डालकर जलाने के संबंध में बताया तथा यह भी कहा गया कि हमें यह पता ही नहीं है की यह बेटी हमारी है अथवा नहीं, क्योंकि हमें इस बेटी का मुंह तक नहीं दिखाया गया।

उन्होंने जिलाधिकारी एवं पुलिस कर्मियों द्वारा दी जा रही धमकी एवं दबाव के संबंध में भी कहा और यह भी कहा कि परिवार को न्याय एवं सुरक्षा दिलाई जाए जयंत चौधरी ने यह कहा कि पीड़ितों के मन में भय व्याप्त है ,उन्हें सुरक्षा दिया जाना योगी सरकार का कर्तव्य है।

योगी सरकार हर मोर्चे पर पूर्णतया फेल हुई है इस इस सरकार की पुलिस जब मेरे साथ ऐसा अभद्र व्यवहार कर रही है तब इस परिवार के साथ क्या-क्या नहीं किया होगा। जयंत चौधरी के साथ प्रदीप चौधरी गुड्डू एवं कई अन्य पूर्व विधायक, जिला पंचायत सदस्य एवं काफी कार्यकर्ता भी थे।जिन्होंने सरकार तथा पुलिस के विरोध में काफी देर तक नारेबाजी भी की ।

ये भी पढ़ें...अभी-अभी कांपा महाराष्ट्र: हादसा देख सहम गए लोग, मौतों से मातम

रिपोर्ट-अखिलेश तिवारी

Newstrack

Newstrack

Next Story