×

आर्मी कैंप में आतंकी: बहुत बड़ा खतरा सेना पर, पाकिस्तान भी मिला साथ में

महाराष्ट्र के देवलाली से एक हैरान कर देने वाला एक मामला सामने आया है। देवलाली पुलिस ने एक 21 साल के लड़के को गिरफ्तार किया है। इस लड़के को रक्षा इलाके के फोटोे खींचने को लेकर हिरासत में लिया गया है।

Newstrack
Published on: 4 Oct 2020 11:04 AM GMT
आर्मी कैंप में आतंकी: बहुत बड़ा खतरा सेना पर, पाकिस्तान भी मिला साथ में
X
महाराष्ट्र के देवलाली से एक हैरान कर देने वाला एक मामला सामने आया है। देवलाली पुलिस ने एक 21 साल के लड़के को गिरफ्तार किया है।

देेवलाली। महाराष्ट्र के देवलाली से एक हैरान कर देने वाला एक मामला सामने आया है। देवलाली पुलिस ने एक 21 साल के लड़के को गिरफ्तार किया है। इस लड़के को रक्षा इलाके के फोटोे खींचने को लेकर हिरासत में लिया गया है। ऐसे में स्थानीय पुलिस ने बताया कि यह युवक एक व्हाट्सएप ग्रुप के जरिए खींची गई फोटो को पाकिस्तान भेज रहा था। देवलाली नासिक जिले में पड़ता है और यहां तोपखानों का स्कूल, तोपखाना केंद्र और कॉम्बैट आर्मी एविएशन प्रशिक्षण स्कूल जैसे रक्षा प्रतिष्ठान हैं।

ये भी पढ़ें... मिसाइल उड़ाएगी चीन को: खोज-खोज कर मारेगी सेना को, भारत जंग को तैयार

फोटो खींच रहा युवक हिरासत में

ऐसे में शुक्रवार को कुछ सैनिकों ने आरोपी संजीव कुमार को उस समय पकड़ लिया था, जब वो अपने मोबाइल से देवलाली कैंप में मिलिट्री हास्पिटल इलाके की फोटो खीचनें में लगा हुआ था। इस बारे में एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस जगह पर फोटोग्राफी और शूटिंग करने की अनुमित नहीं है।

indian army search operation फोटो-सोशल मीडिया

किसी को यह फोटोग्राफ भेजी

जिसका पता चलते ही कुछ सैनिकों ने इस लड़के का मोबाइल फोन जब्त कर लिया और पूछताछ के दौरान पता चला कि कथित तौर पर एक व्हाट्सएप ग्रुप के जरिए पाकिस्तान में किसी को यह फोटोग्राफ भेजी हैं। वहीं एक पुलिस अधिकारी ने इस बारे में जानकारी दी। शनिवार शाम को आरोपी संजीव कुमार को देवलाली पुलिस की हिरासत में भेज दिया।

ये भी पढ़ें...अभी-अभी कांपा महाराष्ट्र: हादसा देख सहम गए लोग, मौतों से मातम

मामले की जांच चल रही

इसके बाद एक सैनिक द्वारा पुलिस शिकायत के आधार पर आरोपी संजीव कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है और ऑफिशियल सीक्रेट्स एक्ट के तहत संजीव कुमार के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

ऐसे में मिली जानकारी के अनुसार, बीते एक महीने से संदिग्ध देवलाली कैंप के सैनिक हॉस्पिटल के पास में कंस्ट्रक्शन में मजदूर के तौर पर काम कर रहा था। फिलहाल इस मामले की जांच चल रही है।

ये भी पढ़ें...लोन धारकों को तोहफा: सरकार कर सकती है ये ऐलान, होंगी समस्याएं अब खत्म

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

ये भी पढ़ें... मोदी के कृषि कानून पर राहुल का वार, सरकार बनते ही रद्दी में डालेंगे काला कानून

ये भी पढ़ें... हाथरस में मचा बवाल: पुलिस पर ताबड़तोड़ पथराव, सपा-रालोद कार्यकर्ताओं का हंगामा

Newstrack

Newstrack

Next Story