50 मौतों से हिला देश: 6 दिन बारिश मचाएगी भीषण तबाही, हाई अलर्ट हुआ जारी

हैदराबाद में भारी बारिश का सिलसिला अभी भी जारी है। ऐसे में भारतीय मौसम विभाग ने राजधानी में अलर्ट जारी किया है। सोमवार को भी शहर में बादल छाए रहेंगे और मंगलवार को तेज बारिश हो सकती है।

HEAVY RAIN TODAY

फोटो-सोशल मीडिया

नई दिल्ली: बारिश का कहर हैदराबाद में अभी थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। शहर में थोड़े हालात संभलने की उम्मीद जताई जा रही थी, लेकिन एक बार फिर से मूसलाधार बारिश होने का सिलसिला शुरू हो गया है। बीते हफ्ते से ही पूरे शहर में तबाही का मंजर छाया हुआ है। तमाम इलाकों में बाढ़ के बने हालातों में लोगों का जीना मुश्किल कर दिया। वहीं भारी बारिश की वजह से शहर में कई जगहों पर जलभराव होने की वजह से यातायात भी बुरी तरह से प्रभावित रहा।

ये भी पढ़ें… बलिया हत्याकांड: अभी तक आरोपी को नहीं पकड़ पाई पुलिस, कर सकता है आत्मसमर्पण

जनजीवन को बुरी तरह से प्रभावित

राजधानी हैदराबाद में भीषण बारिश ने तबाही मचाई हुई है। शहर के तमाम हिस्सों में चारों तरफ सिर्फ सड़कों पर पानी ही पानी दिखाई दे रहा है। लोगों के घरों में घुसे पानी ने उनको छतों पर रहने को मजबूर कर दिया है। ऐसे में देखा जाए तो बारिश ने जनजीवन को बेहद बुरी तरह से प्रभावित किया हुआ है। फिलहाल राहत और बचाव का कार्य प्रगति पर है।

इन हालातों में शहर में सबसे ज्यादा बुरी स्थिति चंद्रायगुट्टा की है। यहां अब दोबारा से लोगों की जिंदगी को पटरी पर लाने का प्रयास किया जा रहा है। सामने आई रिपोर्ट्स के आंकड़ों के मुताबिक, हैदराबाद में बारिश-बाढ़ में अब तक 50 लोगों की मौत हो चुकी है।

HEAVY RAIN TODAY
फोटो-सोशल मीडिया

बीते शनिवार को शहर के मेडचल मल्काजगिरी जिले के सिंगापुर टाउनशिप में 157.3 मिमी और शहर के उप्पल के पास बांदलागुड़ा में 153 मिमी बारिश रिकॉर्ड हुई। वहीं शहर के कई अन्य इलाकों में भी भारी बारिश दर्ज हुई है।

हालातों को देखते हुए बताया जा रहा है कि हैदराबाद में अगले 6 दिन तक बारिश हो सकती है। ऐसे में भारतीय मौसम विभाग ने राजधानी में अलर्ट जारी किया है।

ये भी पढ़ें…नवरात्रि उपवास: व्रत के समय क्यों जरूरी है इन आहार नियमों का पालन , जानें…

50 लोगों की जान

HYDERABAD RAIN
फोटो-सोशल मीडिया

विभाग ने कहा है कि तेलंगाना में तेज बिजली और बारिश की संभावना है। हाल ही में तेलंगाना में आई बाढ़ ने 50 लोगों की जान ले ली है, ऐसे में बारिश का अनुमान यहां के लोगों की और चिंता बढ़ा सकता है।

मौसम विभाग ने कहा कि सोमवार को भी शहर में बादल छाए रहेंगे और मंगलवार को तेज बारिश हो सकती है। इसके बाद फिर बुधवार को बादल आकाश में छाए रहेंगे और गुरुवार और शुक्रवार को बारिश का संभावनाएं जताई हैं।

इसी कड़ी में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी ने शनिवार को केंद्रीय मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर राज्य में बीते हफ्ते हुई भारी बारिश और बाढ़ के बाद मरम्मत और बहाली के काम के लिए केंद्र से तुरंत 2,250 करोड़ रुपये की मदद की मांग की है।

ये भी पढ़ें…BJP का योगी पर दांव: एकलौते CM जो बने बिहार चुनाव के स्टार प्रचारक, आखिर क्यों

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App