×

चीन-पाकिस्तान पर गरजे रक्षा मंत्री राजनाथ, दिया ये कड़ा संदेश, पढ़ें पूरी खबर

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) चीन और पाकिस्तान पर जमकर बरसे और दोनों देशों को कड़ा संदेश दिया है। उन्होंने कहा कि आज का भारत कमजोर भारत नहींं है।

Shreya
Published on: 19 Dec 2020 5:57 AM GMT
चीन-पाकिस्तान पर गरजे रक्षा मंत्री राजनाथ, दिया ये कड़ा संदेश, पढ़ें पूरी खबर
X
चीन-पाकिस्तान पर गरजे रक्षा मंत्री राजनाथ, दिया ये कड़ा संदेश, पढ़ें पूरी खबर

नई दिल्ली: भारत के खिलाफ पाकिस्तान आए दिन कोई ना कोई नापाक साजिशें रचता रहता है, हालांकि भारतीय सेना की मुस्तैदी से उसकी सभी मंसूबे फेल होते जा रहे हैं। सेना मजबूती से उनके सभी चालों का जवाब दे रही है। ना केवल एलओसी बल्कि LAC पर भी मजबूती के साथ खड़ी है और चीन की सभी उकसावे वाली कार्रवाई का जवाब देती आ रही है। इस बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने दोनों देशों पर निशाना साधा है और कहा है कि हमारा भारत कमजोर नहीं है।

चीन का रवैया दिखाता है उसकी नियत

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने हैदराबाद के डुंडीगल में एयर फोर्स अकाडमी में कंबाइन ग्रेजुएशन परेड का जायजा लिया। इस मौके पर रक्षा मंत्री चीन और पाकिस्तान पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि उत्तरी क्षेत्र (Northern Sector) में हाल ही में हुए भारत-चीन गतिरोध से आप सभी परिचित हैं। कोरोना महामारी जैसे संकट के समय में चीन का यह रवैया उसकी नियत को दिखाता है। हमने दिखा दिया है कि अब हमारा भारत कोई कमजोर भारत नहीं है।

यह भी पढ़ें: हॉवित्जर तोप का आतंकः गोलाबारी से कांपे दुश्मन देश, भारत का ये खतरनाक हथियार

rajnath singh (फोटो- ट्विटर)

हम शांंतिपूर्ण तरीके से हल निकालने में यकीन रखते हैं

राजनाथ सिंह ने कहा कि यह नया भारत है जो किसी भी तरह के Transgression, Aggression या सीमाओं पर किसी भी तरह के Unilateral Action का माकूल और मुक्कमल जवाब देने की कूवत रखता है। भारत द्वारा लिए गए एक्शन की तारीफ और समर्थन कई बड़े देशों ने भी की है। उन्होंने कहा कि हम किसी भी विवाद का हल शांतिपूर्ण और बातचीत के जरिए निकालने में यकीन रखते हैं। दोनों देशों के बीच सैन्य और कूटनीतिक के तौर पर बातचीत हो रही है।

स्वाभिमान पर किसी भी तरह की चोट बर्दाश्त नहीं

उन्होंने कहा कि मैं फिर कहना चाहूंगा कि हम संघर्ष नहीं बल्कि शांति चाहते हैं। लेकिन देश के स्वाभिमान पर किसी भी तरह की चोट हम बर्दाश्त नहीं करेंगे। हम किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। इस दौरान राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद के जरिए एक प्रॉक्सी वार लड़ रहा है।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर DDC चुनाव: अंतिम चरण के लिए वोटिंग जारी, मैदान में 168 उम्मीदवार

dm rajnath singh (फोटो- ट्विटर)

पाकिस्तान पर कही ये बात

रक्षा मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान से लगती सीमाओं पर आए दिन पड़ोसी मुल्क कुछ न कुछ नापाक हरकतें करते रहता है। एक नहीं बल्कि चार युद्धों में मात खाने के बाद भी पाकिस्तान आतंकवाद के जरिए एक प्रॉक्सी वार लड़ रहा है। सिंह ने दावा किया कि अब भारत आंतकियों के खिलाफ देश के अंदर ही नहीं बल्कि सीमा पार जाकर भी प्रभावी कार्रवाई कर रहा है। बालाकोट में इंडियन एयरफोर्स ने आतंकवाद के खिलाफ प्रभावी कार्यवाही करके सारी दुनिया को भारतीय सेना की ताकत और आतंकवाद के खिलाफ उसके मजबूत इरादों से परिचित किया।

यह भी पढ़ें: करोड़ों किसानों को राहत: खातों में इस दिन आएगी रकम, PM मोदी ने किया ऐलान

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story