×

PM मोदी के करीबी IAS अफसर ने लिया VRS, मिल सकता है बड़ा पद

अरविंद कुमार शर्मा गुजरात, कैडर के 1988 बैच के अधिकारी हैं। अरविंद कुमार का कार्यकाल अभी 2 साल का और बाकी था, लेकिन उन्होंने सोमवार को वीआरएस ले लिया। ऐसी चर्चा है कि उनको उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में अहम जिम्मेदारी दी जा सकती है।

Dharmendra kumar
Published on: 13 Jan 2021 3:37 AM GMT
PM मोदी के करीबी IAS अफसर ने लिया VRS, मिल सकता है बड़ा पद
X
शर्मा मझोले, लघु व सूक्ष्म (एमएसएमई) मंत्रालय में सचिव के पद तैनात रहे हैं। शर्मा को पीएम मोदी के भरोसेमंद अधिकारियों में से एक माना जाता है।

लखनऊ: वरिष्ठ आईएएस अधिकारी और पीएम नरेंद्र मोदी के करीबी अरविंद कुमार शर्मा ने अचानक वीआरएस ले लिया है। गुजरात कैडर के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी शर्मा मझोले, लघु व सूक्ष्म (एमएसएमई) मंत्रालय में सचिव के पद तैनात रहे हैं। शर्मा को पीएम मोदी के भरोसेमंद अधिकारियों में से एक माना जाता है। अब उनके वीआरएस लेने के बाद कयास लगाए रहे हैं कि उन्हें सरकार में कोई बड़ा पद मिल सकता है।

अरविंद कुमार शर्मा गुजरात, कैडर के 1988 बैच के अधिकारी हैं। अरविंद कुमार का कार्यकाल अभी 2 साल का और बाकी था, लेकिन उन्होंने सोमवार को वीआरएस ले लिया। ऐसी चर्चा है कि उनको उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में अहम जिम्मेदारी दी जा सकती है।

पीएम मोदी के सीएम रहते गुजरात मुख्यमंत्री कार्यालय में अहम जिम्मेदारी के बाद पीएमओ में भी अहम जिम्मेदारी संभाल चुके आईएएस शर्मा ने सोमवार को अचानक स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली, जबकि एमएसएमई सचिव के तौर पर उनका दो साल का कार्यकाल अभी बाकी था। वह जल्द ही में बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें...पुलिस टीम पर खूनी हमला! हरियाणा में मचा बवाल, SHO समेत 5 पुलिसकर्मी घायल

बताया जाता है कि अरविंद कुमार शर्मा पीएम मोदी की खास पसंद हैं। बीते हफ्ते प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी से मुलाकात की थी। इस बैठक के बाद योगी सरकार में शर्मा को अहम जिम्मेदारी देना तय हो गया था। इसी बैठक के बाद शर्मा ने सोमवार को अचानक वीआरएस ले लिया।

डिप्टी सीएम बनाए जाने की चर्चा

उत्तर प्रदेश को आने वाले दिनों में तीसरा डिप्टी सीएम भी मिल सकता है। योगी सरकार के दूसरे मंत्रिमंडल विस्तार में बड़ा फेरबदल दिख सकता है। चर्चा है कि डिप्टी सीएम में बदलवा किया जा सकता है या तीसरे डिप्टी सीएम भी बनाया जा सकता है।

मऊ जिले के मुहम्मदाबाद गोहना तहसील के रानीपुर विकास खंड अंतर्गत काझाखुर्द गांव निवासी स्व.शिवमूर्ति राय एवं शांति देवी के बड़े बेटे अरविंद कुमार शर्मा की प्रारंभिक शिक्षा काझाखुर्द प्राथमिक विद्यालय से हुई थी। इसके बाद शहर के डीएवी इंटर कालेज से उन्होनें हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की पढ़ाई पूरी कर स्नातक के लिए इलाहाबाद विश्वविद्यालय का रुख किया।

ये भी पढ़ें...गिर जाएगी हरियाणा की खट्टर सरकार? दुष्यंत चौटाला ने दिया ये बड़ा बयान

यूपी के मऊ के रहने वाले हैं शर्मा

आईएएस अधिकारी शर्मा उत्तर प्रदेश मऊ जिले के निवासी हैं। 11 अप्रैल 1962 को काझा खुर्द में जन्मे अरविंद कुमार शर्मा ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय से राजनीति शास्त्र में परास्नातक किया। इसके बाद वर्ष 1988 में शर्मा का चयन भारतीय प्रशासनिक सेवाओं आइएएस के लिए हो गया। अरविंद कुमार शर्मा की 1989 में एसडीएम के रूप में पोस्टिंग हुई।

ये भी पढ़ें...शिवराज सरकार ने इन फैसलों पर लगाई मुहर, 9 महीने बाद कैबिनेट की एक्चुअल बैठक

शर्मा 1995 में मेहसाणा के कमिश्नर बनाए गए। गुजरात में नरेंद्र मोदी के मुख्यमंत्री बनने के बाद 2001 में उनको मुख्यमंत्री कार्यालय में अहम जिम्मेदारी मिली और सचिव बनाए गए। 2013 में शर्मा को मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रमुख सचिव के रूप में जिम्मेदारी मिली। जून 2014 में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर उनको प्रधानमंत्री कार्यालय(पीएमओ) में संयुक्त सचिव के पद पर तैनाती मिली। उनके अचानक वीआरएस लेने से हर कोई हैरान है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story