×

ये सिर्फ IAS ही नहीं बल्कि हैं एक्टर भी, इनके हूनर को दुनिया कर रही सलाम

IAS बनना कोई आसान बात नहीं है। UPSC की परीक्षा पास करने के लिए एक-एक सेकेंड का योगदान होता है जो सिर्फ अपनी ही मेहनत से हासिल किया सकता है।

Newstrack
Published on: 23 July 2020 1:24 PM GMT
ये सिर्फ IAS ही नहीं बल्कि हैं एक्टर भी, इनके हूनर को दुनिया कर रही सलाम
X
ये सिर्फ IAS ही नहीं बल्कि हैं एक्टर भी, इनके हूनर को दुनिया कर रही सलाम

नई दिल्ली। IAS बनना कोई आसान बात नहीं है। UPSC की परीक्षा पास करने के लिए एक-एक सेकेंड का योगदान होता है जो सिर्फ अपनी ही मेहनत से हासिल किया सकता है। जिससे आपको आईएस की कुर्सी पर बैठने का मौका मिलता है। आज हम आपको एक ऐसे IAS के बारे में बताने जा रहे हैं जो इन दिनों अपनी एक्टिंग के लिए सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

ये भी पढ़ें... खतरों का खिलाड़ी 10: सामने आया विनर का नाम, एकता कपूर ने खोला राज

'दिल तोड़ के'

तो दिल्ली के इस IAS अफसर का नाम अभिषेक सिंह हैं। ये सोशल मीडिया पर उस समय बहुत ज्यादा ट्रेंड हुए जब लोगों को मालूम चला कि वे एक IAS है, साथ ही एक म्यूजिक वीडियो में एक्टिंग कर रहे हैं। इसका खुलासा तो तब हुआ जब सिंगर बी प्राक का गाया हुआ गाना 'दिल तोड़ के' रिलीज हुआ।

जीं हां सोशल मीडिया पर IAS ऑफिसर अभिषेक सिंह की काफी तारीफ हो रही है। ऐसे में लोगों का कहना है एक्टर को फिल्मों में IAS, IPS बनते देखा है, लेकिन ऐसा कम ही देखने को मिलता है जब कोई IAS एक्टिंग की दुनिया में अपना हुनर दिखाए।

अभिषेक ने बताया कि IAS, IPS के क्षेत्र में शूटिंग का कुछ और मतलब होता है, लेकिन मुझे जिंदगी में हर समय कुछ न कुछ नया करने का शौक है। इसलिए मैंने ये राह पकड़ ली। आपको बता दें, अभिषेक वर्तमान में दिल्ली के डिप्टी कमिश्नर के रूप में कार्यरत हैं।

ये भी पढ़ेें...भारत की खतरनाक मिसाइल: पाकिस्तान-चीन का खेल अब खत्म, मजबूत होगा राफेल

यूं मिले मौके और हुई शुरूआत

इसके साथ ही IAS ऑफिसर अभिषेक सिंह जल्द ही नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज 'दिल्ली क्राइम 2' के आगामी सीजन में भी एक अहम भूमिका का किरदात निभाते हुए दिखाई देंगे।

अपने बारे में अभिषेक ने बताया ये सिलसिला बीते साल ही शुरू हुआ था। जब मैं एक बार मुकेश छाबड़ा के ऑफिस लंच करने के लिए गया था। वहां पर दिल्ली क्राइम 2 की टीम आई थी। मेरी उनसे वहां मुलाकात हुई। जिसके बाद उन्हें मेरी पर्सनालिटी काफी पसंद आई थी।

ये भी पढ़ेें...J-K: कुपवाड़ा के तंगधार सेक्टर में पाकिस्तान ने किया सीजफायर उल्लंघन, एक महिला घायल

IAS ऑफिसर के किरदार की तलाश

इसके बाद उन्होंने कहा, कि हम IAS ऑफिसर के किरदार में ऐसे ही इंसान की तलाश कर रहे हैं, अगर आप एक्टिंग करेंगे तो काफी अच्छा रहेगा। जिसके बाद मुकेश छाबड़ा ने कहा मुझे ये करना चाहिए। यहां से एक्टिंग का सिलसिला शुरू हुआ।

और फिर टी-सीरीज की टीम दिल तोड़ के गाने के लिए एक एक्टर की तलाश कर रही थी, उन्हें मेरी तस्वीर काफी पसंद आई। उन्होंने मुझे कॉल किया और गाने के बारे में बताया। मैंने गाना सुना और हां कर दिया।

ये भी पढ़ेें...250 जवानों की मौत: इस हमले से कांप उठा ये देश, जंग के लिए हुआ तैयार

अभिषेक शादीशुदा

तो लड़कियों ज्यादा सपने के देखें अभिषेक के, क्योंकि अभिषेक शादीशुदा है। और तो और उनकी पत्नी भी IAS हैं। गाने को देखकर वह काफी खुश हैं।

अभिषेक कहते हैं मेरी पहचान IAS ही है। मेरा पहला प्यार IAS है। जितना मजा आता है, लोगों से प्यार करने में, समाज और देश के लिए काम करने में आता है, उतना मजा कहीं नहीं आता। ये अनुभव अलग है। मुझे नहीं लगता ऐसा सुख कहीं और मिलेगा।

ये भी पढ़ेें...भूकंपोें से हिला देश: 22 तेज झटकों से कांपे लोग, रह रहे घरों के बाहर

क्षेत्र में इतने मौके

अभिषेक ने बताया हमारे क्षेत्र में ऐसे लोगों को काम करने की इजाजत दी जाती है, जो पढ़ने लिखने या किसी और क्षेत्र रुचि रखते हैं। इसके एक नियम है। जिसे फॉलो करना पड़ता है।

आगे उन्होंने कहा, भारत सरकार की इस सर्विस में जितने मौके मिलते हैं। मुझे नहीं लगता किसी और क्षेत्र में इतने मौके मिल सकते हैं।

ये भी पढ़ेें...लॉकडाउन में लगा बेटी का दाम: 45000 में हैवानियत पर उतरा बाप, किया ये काम

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story