लॉकडाउन में लगा बेटी का दाम: 45000 में हैवानियत पर उतरा बाप, किया ये काम

असम से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां पैसों की तंगी से जूझ रहे एक पिता ने 4 महीने की अपनी बच्ची को पैसे की लालच में 45000 रूपये में बेच दिया। ये घटना कोकराझार जिले की है।

कोलकाता। असम से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां पैसों की तंगी से जूझ रहे एक पिता ने 4 महीने की अपनी बच्ची को पैसे की लालच में 45000 रूपये में बेच दिया। ये घटना कोकराझार जिले की है। ऐसे में घटना में ये बात और सामने आई है कि कोरोना वायरस में लॉकडाउन की वजह से एक परिवार की हालत इतनी बुरी हो गई कि उसके अपनी बच्ची को ही बेच दिया। पिता ने 4 साल की बच्ची को दूसरे हाथों में बेचकर अपनी तिजोरी भर ली।

ये भी पढ़ें… बेटे के सामने मां का रेप: मुंह से नहीं निकाल पाया कोई भी आवाज, कांप उठी इंसानियत

दीपक गुजरात में काम करता

ऐसे में इस घिनौने कृत्य को करने वाले तीन बच्चों के इस पिता के सामने मुश्किले तब खड़ी हुई जब कोरोना की वजह से चारों तरफ संपूर्ण लॉकडाउन हो गया और कमाई के सारे साधन बंद हो गए। जिसके बाद पूरा परिवार तंगी की चपेट में आ गया।

बीते चार महीने की बेरोजगारी ने इस व्यक्ति को अपनी बच्ची बेचने पर मजबूर कर दिया। बेचने वाले पिता का नाम दीपक ब्रह्मा है। जोकि एक प्रवासी मजदूर है।

प्रवासी मजदूर दीपक गुजरात में काम करता था लेकिन लॉकडाउन के बाद उसे भाग कर असम आना पड़ा। जो कुछ पैसे बचे थे, उसने गुजरात से लौटने में खर्च कर दिए थे।

ये भी पढ़ें…लगेगा 1 लाख जुर्माना: सरकार ने बिना मास्क वालों पर लिया एक्शन, जाना पड़ेगा जेल

गांव वालों ने मदद की

दीपक ब्रह्मा ने अपनी 4 साल की बच्ची को बेच तो दिया लेकिन इस कांड की भनक वहां के एक स्थानीय एनजीओ को लग गई। जिसके बाद इस एनजीओ ने कोकराझार पुलिस से संपर्क कर बच्ची का रेस्क्यू कराया।

दीपक को सलाखों के पीछे भेजने के लिए इस काम में गांव वालों ने भी काफी मदद की। जिसके बाद पुलिस ने फौरन उन्हें गिरफ्तार किया और जिन्होंने बच्ची को खरीदा या इसमें मदद की उनकों भी अपनी हिरासत में ले लिया।

ये भी पढ़ें…250 जवानों की मौत: इस हमले से कांप उठा ये देश, जंग के लिए हुआ तैयार

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App