देश के कई बड़े नेता अलकायदा के निशाने पर, कभी भी हो सकता है बड़ा हमला

पकड़े गये आतंकियों ने एनआईए द्वारा पूछताछ में इस बात का खुलासा किया था कि पाकिस्तान में बैठा अलकायदा का हैंडलर पश्चिम बंगाल के युवाओं की ऑनलाइन भर्ती कर रहा है। जिसके बाद से भारतीय खुफिया एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं।

Published by Aditya Mishra Published: November 13, 2020 | 2:38 pm
TERRORIST ATTACK

यूनिवर्सिटी के अंदर आतंकी ने 40 से अधिक लोगों पर बरसाई थी गोलियां, अरेस्ट (फोटो :सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: इस वक्त की बड़ी खबर इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) के हवाले से आ रही है। आईबी की रिपोर्ट में कई बड़े चौंकाने वाला खुलासे हुए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक खूंखार आतंकी संगठन अलकायदा के निशाने पर पश्चिम बंगाल के कई बड़े नेता हैं।

आतंकियों की योजना पश्चिम बंगाल में मौजूद अलकायदा मॉड्यूल और स्लीपर सेल की मदद से बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने की है। इसकी तैयारी में अलकायदा के आतंकी जुटे हुए हैं।

वे बड़े पैमाने पर ग्लोबल जिहाद और विदेशी हैंडलर्स के जरिए लोगों को रेडिक्लाइज करना चाह रहे हैं। भारत में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए पाकिस्तान के कराची और पेशावर में अलकायदा ने आतंकियों की भर्ती के लिए नया ऑनलाइन भर्ती सेंटर शुरू किया है।

Terrorist
आतंकवादी (फोटो:सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें: बिकरू कांडः SSP अनंत देव निलंबित, दिनेश पी को नोटिस, SIT रिपोर्ट पर एक्शन

अलर्ट पर हैं भारतीय ख़ुफ़िया एजेंसियां

इसकी जानकारी भारत की राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को मिल चुकी है। जिसके बाद से भारतीय ख़ुफ़िया एजेंसियां अलर्ट पर हैं।

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक इस मामले में अब तक अलकायदा के 11 आतंकियों को भारत में अरेस्ट किया जा चुका है। यहां पर ये भी याद दिला दें कि अभी बीते दिनों ही एनआईए को अलकायदा मॉड्यूल से पूछताछ के दौरान कई चौंकाने वाली जानकारियां हाथ लगी थीं।

ये भी पढ़ें: नीतीश का बड़ा हमलाः चिराग पर कार्रवाई की बीजेपी को चुनौती

TERRORIST
देश के कई बड़े नेता अलकायदा के निशाने पर, इन पर कभी भी हो सकता है बड़ा हमला (फोटो:सोशल मीडिया)

पकड़े गये आतंकियों से हो रही पूछताछ

पकड़े गये आतंकियों ने एनआईए द्वारा पूछताछ में इस बात का खुलासा किया था कि पाकिस्तान में बैठा अलकायदा का हैंडलर पश्चिम बंगाल के युवाओं की ऑनलाइन भर्ती कर रहा है।

जिसके बाद से भारतीय खुफिया एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। अब तक मिले इनपुट्स के आधार पर जांच शुरू हो गई है। एनआईए के अधिकारी गिरफ्तार किए गए आतंकियों से से पूछताछ कर रहे हैं।

पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। लोगों से बोला गया है कि अगर कहीं पर भी संदिग्ध व्यक्ति दिखाई पड़े तो फौरन इसकी सूचना पुलिस को दें। उनकी पहचान गुप्त रखी जाएगी।

बता दें कि ये कोई पहला मामला नहीं है, बल्कि इसके पहले भी ऐसी खबरें सामने आती रही हैं। जिसमें आतंकियों के निशाने पर भारत के नेताओं के होने की बातें कही गई हैं।

ये भी पढ़ें: दिवाली पर योगी जंगल में करेंगे मंगलः तीन घंटे वनटांगियों के बीच होंगे खास

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App